विस चुनाव को देखकर वायदों और घोषणाओं को पूरा करने का दावा कर रही है भाजपा सरकार: कुमारी सैलजा

भाजपा सरकार का एक ही काम, लोगों को आपस में लड़ाओं, झूठी बोलो, राज करो और मलाई खाओ

भाजपा राज में हुए बड़े घोटालों की जांच से आंच नहीं पहुंच पाई घोटाले बाजों तक

चंडीगढ़, 28 अगस्त। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव, पूर्व केन्द्रीय मंंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार दावा कर रही है कि उसने दस साल के कार्यकाल मेेंं किए वादे निभाएं है जबकि हकीकत ये है कि दस साल उसने झूठी घोषणाएं कर जनता को गुमराह करते हुए राज किया और अब जब सरकार जाती दिखाई दे रही है तो कहा जा रहा है कि उसने हर वायदा पूरा किया। प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार का एक ही काम है, लोगों को आपस में लड़ाओं, झूठी बोलो राज करो और मलाई खाओ। इसी प्रदेश सरकार के कार्यकाल में एक से एक बड़े घोटाले हुए पर जांच तक नहीं कराई जहां कराई वहां जांच की जांच होती है घोटाले बाजों पर आंच नहीं आती।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि जब भी कोई चुनाव आता है तो भाजपा धर्म के नाम पर ढिंढोरा पीटने लगती है, झूठी घोषणाओं और आश्वासनों का झुनझुना बजाने लगती है। भाजपा नेता लोगों से एक ही बात कर रहे है कि उन्होंने जनता से किया गया एक एक वायदा पूरा किया है। दावा किया जा रहा है कि भाजपा ने हरियाणा के विकास को गति दी है जबकि हालात देखकर हर कोई कहता है कि भाजपा के राज में विकास नहीं विनाश हुआ है। ये भी दावा किया जा रहा है कि उसने 1.50 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी है, हालात यह है कि आज भी करीब दो लाख पद खाली पड़े है एससी और बीसी का बैकलॉग आज तक पूरा नहीं किया गया है, एचकेआरएन के तहत एक लाख 20 हजार रखे गए है, सरकार नौकरी के नाम पर उनका शोषण कर रही है, समान काम समान वेतन के सिद्धांत को ताक पर रखा दिया गया है। गरीब परिवारों को मिली 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने को कहा गया था पर उस पर अमल ही नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि सरकार दावा कर रही है कि उसने 100-100 गज के प्लॉट देने का वायदा पूरा किया है, सरकार पूरी तरह झूठ बोल रही है, ये काम कांग्रेस राज में हुआ था बाद में उस पर भाजपा सरकार ने कोई अमल ही नहीं किया। भाजपा सरकार ने कुछ माह पूर्व 30-30 वर्ग गज के प्लॉट आवंटित किए पर उसकी भी कीमत दर्ज करवाई। जबकि सरकार को 100-100 गज के प्लॉट निशुल्क देने चाहिए थे। सरकार ये भी दावा कर रही है कि उसने किसान हित में 2,000 रुपये प्रति एकड़ बोनस दिया है, शायद यह भी घोषणा ही साबित हुई क्योंकि बोनस की राशि अभी तक शायद ही किसी किसान के खाते में पहुंची हो। सरकार ये भी दावा कर रही है कि उसने 14 फसलों की एमएसपी पर खरीद शुरू की पर धरातल पर हालात कुछ और है। मंडी जाकर देखा किसान का किस प्रकार से शोषण किया जा रहा है, कभी फसल में, नमी कपास में रेशा खराब है, या फसल की गुणवत्ता खराब बताकर उसे परेशान किया जाता है ऐसे में किसान परेशान होकर औने पौने दाम में फसल बेचकर चला जाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने जनता से जो वायदा किया उसे पूरा करके दिखाया। कांग्रेस का रिकार्ड रहा है कि उसने महंगाई पर नियंत्रण रखा, गरीबों का ख्याल रखा, भाजपा सरकार दावा करती है कि उसके राज में गरीबों की संख्या कम हुई है यानि गरीबी मिटी है तो वे 80 करोड़ गरीब कहां से आ गए जिन्हें राशन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गरीबों का आज राशन से ज्यादा रोजगार और मजदूरी की जरूरत है, ये होगा तो राशन भी आएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर जनता से की गई हर गारंटी पूरी की जाएगी। देश और प्रदेश की जनता भाजपा से परेशान है और हरियाणा की जनता इस बार से उसे सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी। लोगों को कांग्रेस से उम्मीद है तभी तो जनता कह रही है कि भाजपा जा रही है और कांग्रेस आ रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!