हरियाणा खिलाडिय़ों, वीरों और किसानों की भूमि : धनखड़

अमन सहरावत के स्वागत समरोह में पंहुचे भाजपा  राष्ट्रीय   सचिव औमप्रकाश धनखड़

 युवा पहलवान अमन सहरावत ने पदक जीतकर सभी देशवासियों को किया गौरवान्वित -बोले धनखड़

चंडीगढ़/  झज्जर, 27 अगस्त। हरियाणा हांगे का सै, और जो युवा हांगे को फोकस कर लेता है वह युवा विश्व विजेता अमन सहरावत बनकर सामने आता है। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने पेरिस ओलंपिक में पदक विजेता पहलवान अमन सहरावत के सम्मान में उनके पैतृक गांव बिरोहड़ में आयोजित सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। धनखड़ ने कहा कि अमन की सफलता से हमारी युवा पीढ़ी प्रेरित होकर अपने हांगे को  फोकस करेगी और देश के लिए मेडल जीतकर अपने क्षेत्र, देश और प्रदेश का नाम  रोशन करेगी। जिस तरह युवा खिलाड़ी अमन सहारावत, मनु भाकर, नीरज चौपड़ा,सरबजीत सिंह, सुमित, अभिषेक नैन और संजय ने नाम रोशन किया है। इसी तरह एशियाड में पलक गुलिया,प्रियंका कादियान , रीतु गुलिया, पहलवान रवि पूनिया जैसे प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों ने किया । अमन देश के सबसे युवा पहलवान है जो ओलंपिक से मैडल जीतकर लाएं है। ऐसे खिलाडिय़ों का सम्मान करने पर सभी को गर्व और गौरव की अनुभूति होती है।  

धनखड़ ने कहा कि हरियाणा बहादुर सैनिकों , प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों और मेहनती किसानों की भूमि है। यहां के वीरों का सीना शौर्य चक्र से और खिलाडिय़ों का सीना ओलंपिक मैडलों से सजता है। किसानों की बात करें तो अपने हरियाणा के अतिरिक्त 15 करोड़ देशवासियों के लिए अन्न पैदा करते हैं। ऐसे गौरवशाली और वैभवशाली हरियाणा में जन्म लेना ही गौरव की बात है। धनखड़ ने कहा कि पेरिस ओलंपिक में हमारी हिस्सेदारी 25 प्रतिशत थी और मेडल  लाने में हमारी हिस्सेदारी 50 प्रतिशत हमारे प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों ने कर दी।

 नहले पर दहला और जमकर बजी तालियां

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार बनने पर हम खिलाडिय़ों की ठोककर मदद करेंगे। भाजपा राष्टï्रीय सचिव औमप्रकाश धनखड़ ने बीच में ही खड़े होकर कहा कि हमारी सरकार खिलाडिय़ों पूरी मदद कर रही है और आचार संहिता हटते ही और भी ठोककर मदद कर देंगे। हरियाणवी लहजे में हुई इस हाजिर जवाबी पर जमकर तालियां बजी।

इस अवसर पर वित्त मंत्री जे पी दलाल, सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, सतपाल पहलवान सहित क्षेत्र की सरदारी की गरिमामय उपस्थिति रही।

You May Have Missed

error: Content is protected !!