विप्र फाउंडेशन कार्यकारिणी की बैठक 25 अगस्त को नारनौल में, समाज की समस्याओं कृतियों को लेकर होगा मंथन

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। विप्र फाउंडेशन हरियाणा प्रदेश कार्यकारिणी की एक बैठक आगामी 25 अगस्त को नारनौल में आयोजित की जा रही है। इसमें ब्राह्मण समाज की समस्याओं और उनके समाधान को लेकर व्यापक विचार विमर्श किया जाएगा। उपरोक्त उद्गार फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप शर्मा ने शुक्रवार को यहां निजी होटल पर आयोजित एक पत्रकार वार्ता में व्यक्त किए।

उन्होंने बताया कि भगवान परशुराम जी की 51 फीट ऊंची पंचधातु से निर्मित 15 करोड रुपए की लागत से एक प्रतिमा बनवा गई है, जो अरुणाचल प्रदेश में रोहिणी नदी के तट पर स्थापित की जाएगी। यहां यह बता दे कि मूर्ति का शिलान्यास अमित शाह ने अपने हाथों किया था। उन्होंने बताया की मूर्ति का निर्माण प्रसिद्ध मूर्तिकार उमेश कुमावत नाथूराम आर्ट मानेसर स्थित संस्थान द्वारा किया गया है।

श्री शर्मा ने कहा कि फाउंडेशन गैर राजनीतिक संस्था है जो विप्र समाज की विभिन्न समस्याओं और उनके निराकरण करने सहित विभिन्न कुरीतियों जैसे अन्य मुद्दों को लेकर संघर्षरत रहता है। बैठक में किसी प्रकार की राजनीतिक बातें नहीं होगी लेकिन समाज की कुछ समस्याएं राजनीति से जुड़ी हुई होती है, इसलिए उनके राजनीतिक समाधान के लिए आपसी विचार विमर्श अवश्य किया जाएगा।

श्री शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में फाउंडेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज, संरक्षक डा. रामबिलास शर्मा, राजस्थान से मुकेश शर्मा तथा देश के विख्यात कवि सुरेंद्र शर्मा सहित जिला, प्रदेश व देश के समाज से जुड़े विभिन्न राजनीतिक दलों के बड़े नेता व गणमान्य लोग उपस्थित रहकर मंथन करेंगे।

प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक प्रदेश की 22 जिलों में एक जगह होनी थी। इसके लिए मैंने अपने गृह जिले में करने का निर्णय शीर्ष नेतृत्व से अनुमति लेकर लिया।

श्री शर्मा ने बताया कि फाउंडेशन समाज की गरीब कन्याओं के विवाह के लिए 21000 की धनराशि का अपना योगदान देता है । इसके अलावा दलित वर्ग की बच्चियों की शादी में भी 21000 रुपए का योगदान भी फाउंडेशन द्वारा किया जाता है।

कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष अमित भारद्वाज, जिला उपाध्यक्ष सुनील शर्मा, जिला महामंत्री पवन शर्मा, आनंद जोशी, कार्यकारिणी वरिष्ठ सदस्य सोनू कौशिक, भवानी शर्मा, पवन शुक्ला तथा दिनेश शर्मा सहित अनेक फाउंडेशन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!