विश्व हिंदू तख्त के अंतरराष्ट्रीय महासचिव स्वामी विकास दास सैकड़ों अनुयायियों के साथ आम आदमी पार्टी में हुए शामिल

25 साल से आरएसएस में रहे और पृथला विधानसभा से बीजेपी संयोजक सुरेश चौधरी ने भी थामा आम आदमी पार्टी का दामन

21, 22 और 23 अगस्त को सभी लोकसभाओं का दौरा करेंगे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक

जल्द हीं प्रत्याशी घोषित करेगी आम आदमी पार्टी: डॉ सुशील गुप्ता

बीजेपी ने काम किया होता तो मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बदलना पड़ता: डॉ. सुशील गुप्ता

बीजेपी घोषणाएं पूरी नहीं कर पाती इसीलिए 15 दिन पहले चुनाव कराए: डॉ. सुशील गुप्ता

जेजेपी, इनेलो और बसपा को नकार चुकी है प्रदेश की जनता: डॉ. सुशील गुप्ता

हरियाणा में गुंडाराज के कारण 2800 फर्में बंद हो चुकी : डॉ. सुशील गुप्ता

चंडीगढ़, 18 अगस्त – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने प्रेसवार्ता कर बीजेपी सरकार की पोल खोली। इसके बाद पूरे हरियाणा से सैंकड़ों लोगों ने अरविंद केजरीवाल के कार्यों और नीतियों से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी में आस्था जताई। विश्व हिंदू तख्त के अंतरराष्ट्रीय महासचिव और पंजाब के प्रभारी स्वामी विकास दास अपने अनुयायियों और सैकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। स्वामी विकास दास धर्म जागरण संत प्रमुख हैं और संत सुरक्षा मिशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। इसके अलावा 25 साल से आरएसएस में रहे और पृथला विधानसभा से बीजेपी के संयोजक सुरेश चौधरी और उनके बेटे बल्लभगढ़ से बीजेपी के मंडल अध्यक्ष राहुल चौधरी भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए।

इसके अलावा पानीपत से प्रदीप शर्मा, पंचकूला से बजरंग गोयल, करनाल से सोनू सैनी बीजेपी छोड़कर, अंबाला कैंट से श्याम लाल जिंदल, करनाल से अली कांग्रेस छोड़कर, राजेंद्र कुमार, पप्पू ठेकेदार, प्रमोद, अशोक, आलम, विजय, रवि वर्मा, विक्की सैनी, दलबीर शर्मा, बृजेश, प्रवेश, दामोदर, मेघराज, हरिओम, अंकित सैनी, रामपाल, लखन, समीर और सतीश कादयान समेत सैकड़ों लोगों ने अन्य पार्टियों को छोड़कर आम आदमी पार्टी का दामन थामा।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि 21, 22 और 23 अगस्त को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक हरियाणा की सभी 10 लोकसभाओं का दौरा करेंगे। हरियाणा की पूरी लीडरशिप उनके साथ रहेगी। आम आदमी पार्टी 31 अगस्त तक प्रत्याशी घोषित करेगी। बीजेपी की सत्ता से बाहर जाने की गिनती शुरू हो चुकी है। बीजेपी ने हरियाणा में ऐसे हालात पैदा कर दिए कि इनको अपने मुख्यमंत्री का चेहरा बदलना पड़ा। लेकिन इन्होंने जनता का काम नहीं किया। यदि बीजेपी जनता का काम करती तो चेहरे नहीं बदलने पड़ते। हरियाणा में आज व्यापार तबाह होता जा रहा है। संसद में केंद्रीय राज्यमंत्री ने जवाब दिया है कि पिछ्ले दो साल में जीएसटी की 2800 फर्में बंद हो चुकी हैं। इसका मुख्य कारण गुंडा राज और जंगलराज है। 40 गोलियां चलाकर व्यापारियों से फिरौती मांगी जा रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा पूरे देश में बेरोजगारी में नंबर वन है। हरियाणा की आबादी 2 करोड़ 86 लाख है। इसमें से 1 करोड़ 81 लाख गरीबी रेखा से नीचे हैं और बीजेपी कहती है हमने तरक्की कर ली। पीने का साफ पानी न मिलने के कारण करनाल के कुंजपुरा और यमुनानगर में मौतें हुई। आज भी हरियाणा में पीने के पानी का प्रबंध नहीं है। बाढ़ में हर साल हरियाणा डूब रहा है, चाहे हम कुरुक्षेत्र, सोनीपत, फरीदाबाद और करनाल की बात करें या अन्य क्षेत्र की। लेकिन बीजेपी ने न तो यमुना के किनारों को पक्का करने की बात की और न ही दादुपुर नलवी नहर के पुनः निर्माण की बात की। लोगों के घर और खेत डूब जाते हैं लेकिन बीजेपी आंख बंद करके सोती रही।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में स्कूल बंद होते जा रहे हैं और अस्पताल हैं नहीं, नौकरियां मिल नहीं रही, पेपर लीक होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी व्यवस्था बदलने के लिए जानी जाती है। हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब को बदला अब हरियाणा को बदलेंगे। आम आदमी पार्टी ने 15 दिन में 45 रैलियों करके साबित किया है कि पूरे राष्ट्रीय नेतृत्व को हरियाणा में उतारकर चुनाव लड़ेंगे। 16 अगस्त को अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन था, आम आदमी पार्टी ने उनके पैतृक गांव सिवानी में उनका जन्मदिन मनाया और इलेक्शन तैयारी को लेकर बैठक की। आम आदमी पार्टी ने प्रदेशस्तरीय लोकसभा और जिला स्तर के पूरे संगठन की मीटिंग की। आम आदमी पार्टी ने 16 अगस्त को 90 विधानसभा के 360 ब्लॉक प्रभारियों को नियुक्त किया। पंजाब के 50 से ज्यादा विधायकों को भी नियुक्त किया। 16 अगस्त को ही चुनाव आयोग ने हरियाणा के चुनाव की घोषणा की। ये कोई महज कोई संयोग नहीं है, भगवान अरविंद केजरीवाल से हरियाणा के लिए कुछ बड़ा कराना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी में किसान, मजदूर, मास्टर और ऑटो चालक चुनाव लड़ते हैं और बड़े बड़े नेताओं को हराकर विधायक व मंत्री बनते हैं। आम आदमी पार्टी सबसे ज्यादा बजट शिक्षा पर लगाती है ताकि हिंदुस्तान शिक्षित और विकसित हो। आम आदमी पार्टी महिलाओं की सुरक्षा, खिलाड़ियों, किसानों और जवानों के लिए काम करती है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी खिलाड़ियों के खिलाफ साजिश रचती है। ओलंपिक में सबसे ज्यादा पदक लाने वाले हरियाणा को बजट देने में पिछे रखती है। सबसे ज्यादा बजट गुजरात जैसे राज्य में देती है जहां से एक भी पदक नहीं आता। बीजेपी हरियाणा के खिलाड़ियों के साथ द्वेषपूर्ण भावना से काम करती है। हरियाणा के लोग सबसे ज्यादा फौज में जाते हैं और बॉर्डर की रक्षा करते हैं। लेकिन बीजेपी ने फौज को भी चार साल का बना दिया है।

उन्होंने कहा कि भारत ने आजादी का 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। लेकिन ये पार्टियां आज तक लोगों को बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार नहीं दे पाए। अब वो किस मुंह से जनता के पास वोट मांगने जाएंगे। क्या केवल जाति और धर्म के नाम पर वोट मांगने जाएंगे। पूरा देश जनता है कि हरियाणा के लोग बहुत मेहनती हैं यदि हरियाणा के लोग किसी बात को ठान लें तो उसे पूरा करते हैं। लेकिन बीजेपी बारी बारी चीजें बदलकर हरियाणा की जनता को और धोखा नहीं दे सकते।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ सभी 90 विधानसभाओं पर चुनाव लड़ेगी और बहुत जल्द उम्मीदवारों की घोषणा सबसे पहले करेगी। उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग और सर्वे का काम साथ साथ चल रहा है। आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ हरियाणा में नई क्रांति लाएगी और नया हरियाणा बनाएगी। ताकि हरियाणा में गुंडाराज, नशे का कारोबार, बेरोजगारी, किसान का कर्ज और महिलाओं के प्रति अपराध खत्म हो। जनता जिसको कहेगी आम आदमी पार्टी उसी को टिकट देगी। सभी उम्मीदवार हरियाणा के अपने होंगे और हर विधानसभा के बीच से होंगे।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब में सबकुछ मुफ्त देती है, इसके बावजूद आम आदमी पार्टी की सरकार मुनाफे में रहती है। हरियाणा में कुछ भी मुफ्त नहीं है फिर भी हरियाणा सरकार को 50 हजार करोड़ रुपए का सालाना घाटा है हो रहा है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जिस पार्टी जेजेपी ने किसानों पर लाठियों बरसवाई आम आदमी पार्टी उनसे गठबंधन नहीं करेगी। प्रदेश की जनता जेजेपी, इनेलो और बसपा को नकार चुकी है। आम आदमी पार्टी का हरियाणा की जनता के साथ गठबंधन है। हरियाणा की जनता ने तय कर लिया है कि हरियाणा में तीसरा विकल्प आम आदमी पार्टी है। उन्होंने कहा कि नायब सिंह मुख्यमंत्री नहीं घोषणा मंत्री बने हैं। इन्होंने चुनाव नजदीक देखकर घोषणाओं के अलावा कुछ नहीं किया। इनको पता था कि ये घोषणाएं पूरी नहीं होंगी इसलिए चुनाव 15 दिन पहले करवा दिए। ताकि उन घोषणाओं को कह सकें कि आचार संहिता लग गई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!