एम्बियन्स मॉल, गुरुग्राम में बम्ब रखने की ई-मेल प्राप्त, कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई

गुरुग्राम: 17 अगस्त 2024 – आज दिनांक 17.08.2024 को किसी अज्ञात द्वारा गुरुग्राम के एम्बियन्स मॉल सहित दिल्ली के विभिन्न मॉल्स व इमारतों में बम रखने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

गुरुग्राम के एम्बियन्स मॉल में बम रखने की ई-मेल प्राप्त होने की सूचना पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा जान मॉल की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए एम्बियन्स मॉल से लोगों को बाहर कर दिया गया है और पुलिस की डॉग स्क्वार्ड व बम डिस्पोजल की विभिन्न टीमों द्वारा मॉल की चेकिंग की ।

एम्बियन्स मॉल में विस्फोट करने के लिए बम्ब रखने की धमकी भरी ई-मेल के सम्बन्ध में गुरुग्राम पुलिस द्वारा पुलिस थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया है।

गुरुग्राम पुलिस द्वारा मॉल के निरीक्षण/जांच के दौरान कोई भी संदिग्ध वस्तु नही मिली। सुरक्षा के सभी पहलुओं की जांच उपरान्त मॉल को पुनः सामान्य रूप से संचालित कराया जा चुका है।

गुरुग्राम पुलिस ई-मेल करने वाले व्यक्ति के सोर्सेज का पता लगाने में जुटी है। पुलिस जांच में जो भी तथ्य समक्ष आएंगे नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

पोलिस टीमों को अभी तक कहीं से भी कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई हैं। गुरुग्राम पुलिस आम जन से अपील करती है की सुरक्षा को लेकर बिल्कुल भी पेनिक/चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।गुरुग्राम पुलिस प्राप्त हुई emails के स्त्रोत की तलाश कर रही है। अभी तक की जांच से यह प्राप्त हुईं emails hoax/सिर्फ भयभीत करने के लिए मालूम हुई है।

गुरुग्राम पुलिस आपको विश्वास दिलाती है कि गुरुग्राम पुलिस किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने व काबू पाने में सक्षम है और अपने सभी सुरक्षा संसाधनों सहित आपकी सेवा व सुरक्षा में सदैव (24X7) तत्पर/तैनात है।

गुरुग्राम पुलिस का सभी से यह भी अनुरोध है कि बम होने की सूचना को आधार बनाकर यदि कोई भ्रामक व झूठी सूचना देता है या सोशल मीडिया पर या किसी अन्य माध्यम से कोई ऐसी जानकारी/पोस्ट करता है जिससे कानून/शान्ति व्यवस्था प्रभावित होती है तो गुरुग्राम पुलिस द्वारा उसके खिलाफ भी पुलिस द्वारा तत्परता से कानूनी कार्यवाही की जाएगी। गुरुग्राम पुलिस की सोशल मीडिया पर पैनी नजर है। अतः किसी भी प्रकार से कोई भी गलत, भ्रामक व निराधार पोस्ट/सूचना ना फैलाए। यदि किसी भी जन के पास उपरोक्त सम्बंध में, कोई संदिग्ध सूचना/जानकरी हो तो तुरंत ACP Crime, Gurugram के मोबाईल नम्बर 9999981812, डॉयल-112 पर कॉल करके या अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन व अन्य किसी भी सरल/उचित माध्यम से गुरुग्राम पुलिस को सूचित करें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!