अधिकारी बदल गए,  जगह बदली गई लेकिन व्यवस्था नहीं बदली !

कुर्सियों पर खड़े होकर देखने को मजबूर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने फहराया तिरंगा झंडा ली परेड की सलामी

सोशल मीडिया के बढ़ते दुष्प्रभाव पर नाटक के द्वारा किया गया प्रहार

फतह सिंह उजाला

पटौदी । अधिकारी बदल गए, जगह बदल दी गई लेकिन नहीं बदली तो वह है, व्यवस्था है जो नहीं बदली। इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं है। पटौदी सबडिवीजन का स्वतंत्रता दिवस समारोह इस बार संस्कृत मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल पटौदी परिसर के बदले नई अनाज मंडी जाटोली में मनाया गया । इसके पीछे मुख्य कारण बताया गया मौसम और लगातार हो रही बरसात। स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजन के बदले गए स्थान को लेकर भी सोशल मीडिया पर प्रबुद्ध लोगों के द्वारा नाराजगी जाहिर करते हुए अपने-अपने तर्क दिए गए । नई जाटोली अनाज मंडी में जगह अथवा स्थान की कोई कमी नहीं । फिर भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विभिन्न स्कूलों के छात्रों के द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने के लिए कुर्सियों पर चढ़ना दर्शकों की मजबूरी बन गया । ऐसी ही व्यवस्था बीते कई वर्षों से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर बनी रहती है।

मुख्य अतिथि कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने इस मौके पर तिरंगा झंडा फहराते हुए गारद का निरीक्षण कर परेड की सलामी ली। तिरंगा झंडा को सलामी देने की परेड में हरियाणा पुलिस के जवान राष्ट्रीय कैडेट कोर के छात्र राष्ट्रीय स्वयंसेवक के वालंटियर छात्राएं और स्कूलों का बैंड मुख्य रूप से शामिल रहे। मुख्य अतिथि विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने अपने संबोधन में शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए प्रेरणा लेने की बात कही। केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार के द्वारा किए जा रहे जनहित के विकास कार्यों की विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने बीते शनिवार को नई जाटोली अनाज मंडी में मुख्यमंत्री नायक सिंह सैनी के आगमन पर उनके द्वारा पटौदी क्षेत्र में 184 करोड रुपए के विकास कार्यों के शिलान्यास और उद्घाटन को दोहराते हुए बताया हुडा सेक्टर पटौदी में प्रस्तावित 27 करोड़ की लागत से बनने वाले कॉलेज भवन का शिलान्यास भी किया गया है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटौदी क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानी और शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया गया। विभिन्न क्षेत्रों में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले कर्मचारियों अधिकारियों खिलाड़ियों पंचायत प्रतिनिधि सामाजिक संस्थाओं को भी पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक लक्ष्मण सिंह यादव को आयोजकों के द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस अवसर पर एसीपी सुखवीर सिंह, नायब तहसीलदार सुरजीत सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी देवेंद्र सिवाच, एसएमओ डा. नीरू यादव आदि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!