निगमायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कचरा उठाने वाले डंफरो को दिखाई हरी झंडी

– नगर निगम गुरुग्राम द्वारा एसके ट्रेडिंग कंपनी को सौंपा गया है सेकेंडरी कलेक्शन प्वाइंटों से बंधवाड़ी कचरा निस्तारण प्लांट तक कूड़ा पहुंचाने का कार्य, कंपनी ने बुधवार को 30 डंफरो से की कार्य की शुरुआत

गुरुग्राम, 14 अगस्त। नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने बुधवार को निगम क्षेत्र के सेकेंडरी कचरा कलेक्शन प्वाइंटों से कचरा उठाकर बंधवाड़ी कचरा निस्तारण प्लांट में पहुंचाने वाले 30 डंफरो को हरी झंडी दिखाई। निगम द्वारा इसके लिए एसके ट्रेडिंग कंपनी को कार्य सौंपा गया है।

स्थानीय वाटिका चौक सेकेंडरी कचरा कलेक्शन प्वाइंट से वाहनों को रवाना करने के मौके पर निगमायुक्त ने सफाई शाखा के अधिकारियों से कहा कि सेकेंडरी प्वाइंट से कोई भी डंफर बिना कवर किए हुए ना भेजा जाए। अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि वाहन को कवर करने के उपरान्त ही चालान की कॉपी सौंपें। उन्होंने कहा कि अगर किसी प्वाइंट से बिना कवर किए हुए वाहन निकलता है, तो उस प्वाइंट के इंचार्ज के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

निगमायुक्त ने कहा कि स्वच्छता उनकी प्राथमिकता सूची में है तथा गुरुग्राम को स्वच्छ बनाने की दिशा में नगर निगम गुरुग्राम की स्वच्छता टीमें दिन-रात कार्य  कर रही हैं। उन्होंने डंफर उपलब्ध कराने वाली एजेंसी के प्रतिनिधियों से भी कहा कि वे सेकेंडरी कलेक्शन प्वाइंटों से कचरा उठान डंफरों को कवर करके ही आगे भेजें, ताकि सडक़ पर कचरा ना गिरे। संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) डा. नरेश कुमार ने बताया कि बुधवार को कंपनी द्वारा उपलब्ध कराए गए 30 डंफरो को जोन वाईज बांट दिया गया है तथा शाम तक कंपनी द्वारा अतिरिक्त 15 डंफर और उपलब्ध करा दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सभी डंफरों की एक सूची तैयार करके जोन वाइज ड्यूटी लगाई जाएगी, ताकि सभी जोन में सही ढंग से नियमित कचरा उठान सुनिश्चित हो सके। इस मौके पर वरिष्ठ सफाई निरीक्षक देवेन्द्र बिश्नोई, सफाई निरीक्षक भूपेन्द्र खटाणा व अमन कुमार भी मौजूद थे।

Previous post

वोट हडपने के लिए भाजपा व मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी अनैतिकता की सभी हदे पार कर रहे है : विद्रोही

Next post

महंगाई के झूठी आंकड़े पेश कर झूठी वाह वाही लूटकर खुद की पीठ थपथपा रही है भाजपा : कुमारी सैलजा

You May Have Missed

error: Content is protected !!