हर विधानसभा में भाजपा की टिकट चाहने वालों का तांता, पार्टी ने की रायशुमारी

90 विधानसभाओं के लिए रायशुमारी करने जिला मुख्यालयों पर पहुंचे भाजपा नेता

विधानसभा अनुसार सुझाव पेटी में डलवाए कार्यकर्ताओं के सुझाव

प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी

चडीगढ़, 11 अगस्त।  विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को प्रदेश भर की सभी विधानसभा सीटों के लिए रायशुमारी की। सभी जिलों में सभी विधानसभाओं के दायित्व वान कार्यकर्ताओं को जिला मुख्यालय पर स्थित पार्टी कार्यालय पर आमंत्रित किया गया, जहां सभी ने अपनी पसंद के उम्मीदवारों के नाम लिखकर पार्टी के उन नेताओं को दिए, जो रायशुमारी करने पहुंचे थे। इस रायशुमारी की प्रक्रिया के चलते भाजपा के पार्टी कार्यालयों पर रविवार को जबरदस्त भीड़ रही। इस प्रक्रिया से यह भी देखने को मिला कि हर विधानसभा में भाजपा से टिकट चाहने वालों की लंबी लाइन है।

उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया के लिए रायशुमारी करने रविवार को पंचकूला जिला में घनश्याम दास अरोड़ा और राहुल राणा, अंबाला में मंत्री कंवरपाल गुर्जर व योगेंद्र शर्मा, यमुनानगर में वेदपाल एडवोकेट व वरूण श्योराण, कुरूक्षेत्र में मंत्री सीमा त्रिखा व अरविंद यादव, कैथल में मंत्री असीम गोयल व बंतो कटारिया, करनाल में प्रदेश महामंत्री कृष्ण बेदी व शंकर धूपड़, पानीपत में रामचंद्र जांगड़ा व भानीराम मंगला, सोनीपत जिला में प्रदेश महामंत्री डा. अर्चना गुप्ता व महेश चौहान ने कार्यकर्ताओं से सुझाव लिए। जींद जिला में महिपाल ढांडा व भूपेंद्र, रोहतक में संदीप जोशी व मनीष मित्तल, झज्जर में कैप्टन अभिमन्यु व अजय बंसल, सिरसा में संजय भाटिया व अमरनाथ सौदा, हिसार में मंत्री जेपी दलाल व संतोष यादव, फतेहाबाद में मंत्री डा. बनवारी लाल व मदन गोयल, भिवानी में मंत्री डा. कमल गुप्ता व सुनीता दांगी, चरखी दादरी में विपुल गोयल व रेणु डाबला, रेवाड़ी में बिशम्बर बाल्मीकि व जवाहर यादव, महेंद्रगढ़ में कर्णदेव कम्बोज व कुलभूषण गोयल, गुरुग्राम में राज्यसभा सांसद सुभाष बराला व सतीश नांदल, नूंह में सुखविन्द्र श्योराण व दीपक मंगला, पलवल में डा. अरविंद शर्मा व जीएल शर्मा तथा फरीदाबाद जिला में प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया व हरविन्द कोहली ने जिलों में पड़ने वाली विधानसभाओं के लिए सभी कार्यकर्ताओं की राय जानी।

रायशुमारी में प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, ज़िला पदाधिकारी , मंडल अध्यक्ष एवं मंडल पदाधिकारी, मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा अध्यक्ष व मोर्चो के मंडल अध्यक्ष, प्रकोष्ठ, विभाग के प्रदेश संयोजक, जिला संयोजक ,पूर्व विधायक, सांसद, जिला परिषद भाजपा के पार्षद, चेयरमैन, ब्लॉक समिति के चेयरमैन, वाईस चेयरमैन, मेयर, नगर निगम पार्षद, नगर पालिका, परिषद के चेयरमैन,वाईस चेयरमैन, निवर्तमान जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, सरकारी बोर्डो, निगमों के चेयरमैन, डिप्टी चेयरमैन आदि पार्टी से जुड़े हर पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता को शामिल कर उनकी राय ली गई।

सभी ने रायशुमारी करने पहुंचे नेताओं को अपने-अपने विधानसभा अनुसार ‘फीडबैक’ दिया

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी ने बताया कि 90 विधानसभा सीटों के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने एक ही दिन में कार्यकर्ताओं से रायशुमारी की और उनके मन की बात जानी। रायशुमारी के लिए नियुक्त किए गए सभी नेतागण अपनी-अपनी रिपोर्ट तैयार कर पार्टी नेतृत्व को सौंपेंगे ताकि प्रत्याशी तय करते समय इस रायशुमारी को भी ध्यान में रखा जा सके।
हरियाणा भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है और कार्यकर्ताओं की राय बड़ी महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में आलाकमान ही सब कुछ होता है, जबकि भारतीय जनता पार्टी में कमल का निशान सर्वोपरि है। अरविंद सैनी ने कहा कि भाजपा का रिमोट कांग्रेस की तरह आलाकमान के हाथ में नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं के हाथ में है।

अरविंद सैनी ने कहा कि रायशुमारी के दौरान सभी कायकर्ताओं और पदाधिकारियों ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए सुझाव मतपेटी में अपने सुझाव दिए। उन्होंने कहा कि जीत के फार्मूले के साथ भाजपा चुनाव के मैदान में उतरेगी और स्पष्ट बहुमत के साथ मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में जनता के आशीर्वाद से तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी।

You May Have Missed