मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रेवाड़ी मैराथन में लिया हिस्सा

रेवाड़ी की हाफ मैराथन राव तुलाराम जैसे वीर शहीदों को समर्पित : मुख्यमंत्री

शहर के प्रमुख चौराहों पर स्थापित वीर सपूतों की प्रतिमाओं के समक्ष अर्पित किए पुष्प

अग्निवीरों को रोजगार में मिलेगी प्राथमिकता

चंडीगढ़, 11 अगस्त -हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मैराथन व राहगिरी कार्यक्रम सामाजिक सद्भाव के साथ ही स्वास्थ्य सुधार में प्रेरणादायक होते हैं। राज्य सरकार की ओर से हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम के तहत इस प्रकार के आयोजन निरंतर किए जा रहे हैं। आज एक दौड़-देश के नाम थीम के साथ रेवाड़ी में आयोजित हाफ मैराथन महान स्वतंत्रता सेनानी राव तुलाराम जैसे वीर शहीदों के गौरवशाली व्यक्तित्व को समर्पित है।

मुख्यमंत्री आज रेवाड़ी में राव तुलाराम स्टेडियम से रेवाड़ी हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाते हुए उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हॉफ मैराथन में हजारों की संख्या में मौजूद धावकों के साथ दौड़ भी लगाई। साथ ही मुख्यमंत्री ने शहर के प्रमुख चौराहों पर स्थापित वीर सपूतों की प्रतिमाओं के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन भी किया। इस अवसर पर लोक निर्माण एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल, विधायक श्री लक्ष्मण सिंह यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी हाफ मैराथन में भागीदारी की।

मुख्यमंत्री ने शहर के राव तुलाराम स्टेडियम में पहुंचकर अमर शहीद राव तुलाराम के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित की और स्टेडियम में वीर सपूत राव तुलाराम की प्रतिमा लगवाने की घोषणा की। साथ ही स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक बनवाने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों को प्रशासनिक स्तर पर सरलता से पूरा करवाने की बात कही ताकि जिला मुख्यालय के स्टेडियम में खिलाड़ियों को बेहतर खेल वातावरण मिल सके।

अग्निवीरों को सरकार देगी रोजगार में प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेवाड़ी जिला वीरों की भूमि है और देश की सीमाओं पर सजग प्रहरी के रूप में हमारे रणबांकुरे सीना तान खड़े हैं। उन्होंने कहा कि वीरों की इस भूमि पर आप सभी को विश्वास दिलाता हूं कि अग्निवीरों को सेवा उपरांत वापिस आने पर प्राथमिकता के आधार पर रोजगार के अवसर मुहैया कराएगी। वीरों की इस भूमि को उन्होंने सलाम करते हुए कहा कि आज की यह हाफ मैराथन हमारे युवाओं को सकारात्मक संदेश देने में कारगर साबित हो रही है।

हर घर तिरंगा अभियान के तहत दिया राष्ट्र प्रेम का सार्थक संदेश

मुख्यमंत्री ने हाफ मैराथन के दौरान हर घर तिरंगा अभियान के तहत राष्ट्रीय ध्वज हाथ में लेकर युवा शक्ति को नई उमंग व ऊर्जा के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आगामी 15 अगस्त तक हरियाणा प्रदेश में इस अभियान के अंतर्गत तिरंगा यात्राएं निकाली जा रही हैं और लोगों में देशभक्ति की ऊर्जा का संचार करते हुए राष्ट्रीय एकता व अखंडता को बनाए रखने का संकल्प लिया जा रहा है। मुख्यमंत्री स्वयं हाथ में तिरंगा लेकर हर घर तिरंगा मुहिम के तहत तिरंगा यात्रा के रूप में राव तुलाराम स्टेडियम से अभय सिंह चौक, पं.भगवत दयाल शर्मा चौक, पोसवाल चौक व कर्नल राम सिंह चौक होते हुए वापिस राव तुलाराम स्टेडियम पहुंचे।

हरियाणा में ‘बिना पर्ची-बिना खर्ची’ के नॉन स्टॉप हो रही भर्तियां

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में ‘बिना पर्ची-बिना खर्ची’ के नॉन स्टॉप भर्तियां हो रही हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार पारदर्शिता के साथ मेरिट पर सरकारी नौकरियों में भर्ती यूं ही करती रहेगी, युवा सिर्फ अपनी मेहनत, लगन और तैयारी पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की इस प्रकार की नीतियों की वजह से समाज के अंतिम व्यक्ति को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार युवाओं को सशक्त मार्ग प्रदान करने में सक्रिय भूमिका निभा रही है और बेहतर शैक्षणिक माहौल प्रदान करते हुए सशक्त हरियाणा के निर्माण में अपना योगदान दे रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति के चलते हरियाणा के खिलाड़ियों ने इस बार पेरिस ओलंपिक में भी देश व प्रदेश को गौरवान्वित किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया मूमेंट के तहत हरियाणा प्रदेश युवा शक्ति को सकारात्मक ऊर्जा की ओर ले जाते हुए विश्व स्तर पर देश का मान बढ़ा रहा है। फिट इंडिया मूमेंट के तहत युवा वर्ग नशीले पदार्थों से दूरी बनाते हुए स्वास्थ्य पर फोकस कर रहा है। उन्होंने कहा कि सुखद स्वास्थ्य के साथ ही हरियाणा प्रदेश विकास की ओर निरंतर अग्रसर रहेगा।

इस मौके पर पर्यटन निगम के चेयरमैन डा.अरविंद यादव, विशेष अधिकारी, कम्युनिटी पुलिसिंग एवं आउटरीच, श्री पंकज नैन सहित अन्य विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

You May Have Missed