हरियाणा सरकार की ऐसी-ऐसी घोषणाएं जो चुनाव पूर्व किसी भी हालत में लागू करने की स्थिति नही : विद्रोही

आने वाले एक माह के अंदर-अंदर हरियाणा में चुनाव अचार संहिता लगना तय है। ऐसी स्थिति में भाजपा सरकार को केबिनेट में ऐसा कोई भी प्रस्ताव, निर्णय नही करना चाहिए जो वह लागू नही कर सकती : विद्रोही

भाजपा को न तो किसानों को कोई बोनस देना है और न ही कच्चे कर्मचारियों को 58 साल तक नौकरी की गारंटी देनी है, भाजपा तो केवल घोषणा करके उनकी वोट हडपना चाहती है : विद्रोही

10 अगस्त 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि हरियाणा की सत्ता हथियाने भाजपा सरकार हर दो-तीन दिन बाद केबिनेट बैठक करके ऐसी-ऐसी घोषणाएं कर रही है जो अक्टूबर विधानसभा चुनाव पूर्व किसी भी हालत में वर्तमान सरकार लागू करने की स्थिति में नही है। विद्रोही ने कहा कि आने वाले एक माह के अंदर-अंदर हरियाणा में चुनाव अचार संहिता लगना तय है। ऐसी स्थिति में भाजपा सरकार को केबिनेट में ऐसा कोई भी प्रस्ताव, निर्णय नही करना चाहिए जो वह लागू नही कर सकती। सबकुछ जानते हुए भी मुख्यमंत्री घोषणा मंत्री बनकर ऐसी-ऐसी घोषणाएं कर रहे है जो लोगों की वोट हडपने के जुमले मात्र है। अभी मुख्यमंत्री ने कच्चे कर्मचारियों को 58 साल की नौकरी की गारंटी देने के लिए अध्यादेश लाने की घोषणा की है। सवाल उठता है कि यह अध्यादेश तो छह माह बाद लैप्स हो जायेगा और अक्टूबर विधानसभा चुनाव के बाद बनने वाली सरकार ने इस अध्यादेश को कानून बनाकर विधानसभा में पारित नही करवाया तो अध्यादेश में कच्चे कर्मचारियों को 58 साले की आयु तक नौकरी की गांरटी एक जुमला बन जायेगी।

विद्रोही ने कहा कि भाजपा सरकार ने फरवरी 2024 में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के सामने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की पोलिसी बनाने का वादा किया था। सरकार ने विगत छह माह बाद भी यह पोलिसी बनाने की बजाय चुनाव घोषणा से ठीक एक माह पूर्व अध्यादेश लाने की बात कहकर कच्चे कर्मचारियों के साथ धोखाधडी की है? इसी तरह खरीफ फसल पर प्रति एकड़ 2 हजार रूपये मुआवजा देने की हरियाणा केबिनेट में घोषणा की है और इसके लिए 15 अगस्त तक पोर्टल रजिस्टेऊशन करवाने का फरमान भी सुना दिया। सवाल उठता है कि प्रति एकड़ दो हजार रूपये बोनस देने का बजट कहां है? वहीं यदि 15 अगस्त तक किसानों ने रजिस्टेऊशन करवा भी दिया तो आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद वह राशी कैसे मिलेगी?

साफ है कि भाजपा को न तो किसानों को कोई बोनस देना है और न ही कच्चे कर्मचारियों को 58 साल तक नौकरी की गारंटी देनी है। भाजपा तो केवल घोषणा करके उनकी वोट हडपना चाहती है। विद्रोही ने किसानों, युवाओं, बेरोजगार, सरकारी कर्मचारियों, महिलाओं, छात्रों, व्यापारियों सहित हर वर्ग के लोगों से आग्रह किया कि वे हरियाणा भाजपा सरकार व घोषणा मंत्री नायब सिंह सैनी की घोषणाओं के झांसे में न आये। उक्त घोषणाएं हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोट हडपने के झांसे है। आमजन कांग्रेस घोषणा पत्र का इंतजार करे। जनता के आशीर्वाद से विधानसभा चुनाव बाद बनने वाली कांग्रेस सरकार अपने घोषणा पत्र में किये सभी वादों को न केवल पूरा करेगी अपितु हरियाणा की जनता के हित में जनता की भावना के अनुसार काम करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!