डबल इंजन सरकार ने प्रदेश के चहुंमुखी विकास को गति दी है – मुख्यमंत्री

चंडीगढ़, 9 अगस्त- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का अनुसूचित जाति, गरीब और अंत्योदय परिवारों को लाभ मिल रहा है। प्रदेश सरकार एक मिशन के मोड पर काम कर रही है। पिछले 10 सालों में बनी योजनाओं का प्रदेश के लोगों को लंबे समय तक लाभ मिलेगा। प्रदेश में जमकर विकास कार्य हुए हैं, जिनके दम पर हम लोगों के बीच जाएंगे।

मुख्यमंत्री आज अपने चंडीगढ़ स्थित संत कबीर कुटीर निवास में एससी युवा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। एस सी युवा मोर्चा के पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री को पगड़ी पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने झूठ फैलाया था कि केंद्र में भाजपा सरकार आई तो देश के संविधान को बदल देगी। लेकिन यह झूठ ही था। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तो संविधान को माथे पर लगाते हैं वह डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के दिखाए रास्ते पर चल देश के विकास करने में लगे हुए हैं ।

उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में गरीब लोगों को 100-100 गज के प्लाट उपलब्ध कराए हैं, ताकि उन्हें रहने में सहूलियत मिल सके। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की सालाना आय 1.80 लाख रुपए है, उनके घरों पर प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत सोलर पैनल लगाए जाएंगे। ताकि उन्हें बिजली का बिल न भरना पड़े। सरकार ने पारदर्शी तरीके से युवाओं को नौकरी दी है। हमारी सरकार में बिना खर्ची पर्ची के काम हो रहा है। गरीब लोग हरियाणा रोडवेज में हैप्पी कार्ड के जरिए मुफ्त यात्रा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार गरीब व्यक्ति को मजबूत करने एवं उन्हें न्याय दिलाने में तत्पर है। इस अवसर पर सुरेंद्र पूनिया, मोहित, चंद्र प्रकाश बोस्ती, अजय खुंडिया, दिनेश शास्त्री, भारत भूषण टाक , सत्यवान, कृष्ण मुरारी सहित बड़ी संख्या में एससी युवा मोर्चा के सदस्य उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!