हरियाणा बनाओ अभियान के प्रतिनिधिमंडल ने सांसदों दीपेंद्र सिंह हुड्डा, वरुण मुलाना और सतपाल ब्रह्मचारी को ज्ञापन सौंपा

हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग को कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में शामिल किया जाए और संसद के समक्ष रखा जाए : रणधीर सिंह बधरान

चण्डीगढ़ : हरियाणा बनाओ अभियान के प्रतिनिधिमंडल ने सांसदों दीपेंद्र सिंह हुडा, वरुण मुलाना और सतपाल ब्रह्मचारी   को ज्ञापन सौंपा और उनके सामने मुद्दा उठाया कि हरियाणा को अपनी नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की आवश्यकता है आपको इस मुद्दे को गंभीरता से लेना चाहिए क्योंकि यह हरियाणा की बेहद आवश्यक मांग है। प्रतिनिधिमंडल ने उनसे कहा कि इस मांग को कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र में और संसद के समक्ष रखें। इस मुद्दे पर सांसदों ने कहा कि वह इस मामले को अवश्य उठाएंगे।

हरियाणा बनाओ अभियान के संयोजक रणधीर सिंह बधरान, ईश्वर सिंह दूहन, पूर्व आईजी आईटीबीपी, यशपाल राणा सह संयोजक, रवि कांत सैन, संयोजक प्रोफेसर सुभाष सैनी, राधे श्याम शर्मा पूर्व कुलपति, लाभ सिंह भूखरी, मनीष तिवाना, बलिंदर सिंह मंधान ईश्वर गोयत आदि के साथ-साथ अनेक बड़े सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने भी, जिनके साथ लाखों सदस्य जुड़ें हुए हैं, ने भी हरियाणा बनाओ अभियान को अपना समर्थन दिया। आज रणधीर सिंह बधरान, जो पूर्व चेयरमैन, बार काउंसिल पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट भी रहें हैं, ने खुले तौर पर घोषणा की कि वह जल्द ही इस मांग के समर्थन में पूरे हरियाणा में लोकतांत्रिक स्तर पर अपने राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन का दूसरा चरण शुरू करेंगे।

दो साल के दिन-रात संघर्ष के बाद इस अभियान को जनता का भारी समर्थन मिलने में सफलता मिली। हरियाणा बनाओ अभियान में अब इस मांग को सभी दलों के घोषणापत्र में स्पष्ट शब्दों में जोड़ने की मांग की जा रही है और जो भी राजनीतिक दल इस सार्वजनिक मांग से बचने की कोशिश करेगा, जनता ऐसे दलों के उम्मीदवारों को गांवों में घुसने नहीं देगी। जल्द ही इस मुद्दे पर जनता के समर्थन के लिए हरियाणा बनाओ अभियान एक राज्य निकाय बैठक में महत्वपूर्ण राजनीतिक निर्णय लेगा।  

You May Have Missed

error: Content is protected !!