गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस और RSO टीम द्वारा नाबालिगों (Underage) ड्राइविंग पर जागरूकता अभियान कीशुरुआत

गुरुग्राम – गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस और सड़क सुरक्षा संगठन (आरएसओ) टीम ने एक व्यापक जागरूकता अभियान शुरू किया, जिसका उद्देश्य छात्रों और उनके माता-पिता को Underage ड्राइविंग के खतरों और कानूनी निहितार्थों के बारे में शिक्षित करना है। यह पहल सड़क सुरक्षा बढ़ाने और हमारे युवा नागरिकों की सुरक्षा के लिए हमारे चल रहे प्रयासों का हिस्सा थी।

कम उम्र में गाड़ी चलाना एक गंभीर मुद्दा है जो युवा ड्राइवरों और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं के जीवन को खतरे में डालता है। इस अभियान के माध्यम से, हमने यात्रियों को कम उम्र में ड्राइविंग से जुड़े जोखिमों, माता-पिता की निगरानी के महत्व, नाबालिगों को गाड़ी चलाने की अनुमति देने के कानूनी परिणामों और उनकी जिम्मेदारियों और इस खतरनाक गतिविधि को रोकने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में शिक्षित किया।

हमने गुरुग्राम के सभी लोगों, माता-पिता, अभिभावकों और बच्चों से इस चल रहे अभियान में भाग लेने और सभी के लिए सुरक्षित सड़कें बनाने के हमारे मिशन में शामिल होने का आग्रह किया है।

अभियान को जारी रखते हुए, डीएवी स्कूल के पीटीएम में छात्रों और उनके अभिभावकों को Underage ड्राइविंग के खतरों और कानूनी निहितार्थों के बारे में एक जागरूकता सत्र के माध्यम से जागरूक किया।

सत्र में कम उम्र में ड्राइविंग से जुड़े जोखिम, माता-पिता की निगरानी का महत्व और नाबालिगों को गाड़ी चलाने की अनुमति देने के कानूनी परिणाम जैसे प्रमुख विषयों पर एक समर्पित सत्र शामिल था।

यह अभियान एमडीआई चौक से एसीपी ट्रैफिक वेस्ट, श्री जय सिंह जी, टीआई श्री राजबीर सिंह जी और आरएसओ टीम के साथ शुरू हुआ और अन्य स्थानों पर जारी रहा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!