भाजपा सरकार की ओबीएस, ईडब्ल्यूएस और अनुसूचितों के साथ कथनी व करनी का भेद उजागार

सर्टिफिकेट पुराने बताकर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग आरक्षण देने से कर रहा इंकार

चंडीगढ़, 27 जुलाई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि पिछड़ों व अनुसूचित वर्ग के हितों का रक्षा का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा की प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। भाजपा सरकार को पिछड़े, ईडब्ल्यूएस व अनुसूचित वर्ग से नफरत है, इसलिए हरियाणा पुलिस की सिपाही भर्ती से इनके उम्मीदवारों को बाहर रखने की साजिश रची जा रही है। किसी की हाइट को कम मापा जा रहा है, तो किसी के सर्टिफिकेट को पुराना बताकर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग पात्रता के बावजूद उम्मीदवारों को आरक्षण का लाभ देने से इंकार कर रहा है।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार षड्यंत्र के तहत पुलिस सिपाही भर्ती के लिए चल रही शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी) प्रक्रिया में उम्मीदवारों की हाइट मापने में जानबूझकर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी कर रही है। बीसी ए और अनुसूचित वर्ग के काफी उम्मीदवारों ने 2022 के मुकाबले 2024 में हाइट मापने में गड़बड़ी करने के आरोप लगाए हैं। जिसमें कई उम्मीदवारों की साल 2022 में जो हाइट मापी गई थी, उसके मुकाबले अब 2024 में दिए गए शारीरिक माप परीक्षण में कम दिखाई जा रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विभिन्न मीडिया रिपोर्ट में कई उम्मीदवारों ने सबूत के तौर पर 2022 व 2024 के हाइट माप के सर्टिफिकेट भी प्रस्तुत किए हैं। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस सिपाही भर्ती में ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के साथ भी साजिश रची जा रही है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के सर्टिफिकेट पुराने बताकर इनको आरक्षण दिए जाने से वंचित कर दिया है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि जिन उम्मीदवारों के साथ गड़बड़ी हो रही हैं, उन्होंने सरकार से इस मामले को लेकर गुहार भी लगाई, लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इससे साफ है कि भाजपा सरकार भर्तियों में गड़बड़ी करना चाहती है। पुलिस में काबिल उम्मीदवारों को बाहर रखते हुए अपने चहेतों और दूसरे प्रदेश के लोगों को भर्ती करना चाहती है। अपने आप को ओबीसी का हितैषी बताने वाली प्रदेश सरकार ओबीसी उम्मीदवारों के साथ ही धोखा कर रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को बरगलाने के सभी तरीके अपना रही है। लेकिन, प्रदेश का मतदाता इनकी तमाम चालों को समझ चुका है। अब कोई भी इनके झांसे में आने वाला नहीं है। प्रदेश के लोग सिर्फ विधानसभा चुनाव के इंतजार में हैं, ताकि इस जनविरोधी सरकार को सत्ता से बेदखल कर सकें।

कुमारी सैलजा कल करेंगी बरवाला में जनसभा को संबोधित

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, उत्तराखंड प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कुमारी सैलजा दिनांक 28 जुलाई 2024, दिन रविवार को सुबह 10:30 बजे बरवाला (हिसार) की नई अनाज मंडी में भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध आयोजित जनसभा को संबोधित करेंंगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि इस जनसभा में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे ताकि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ मजबूती के साथ आवाज को बुलंद किया जा सके।

error: Content is protected !!