संसद सत्र के दौरान भी जारी रहेगा हरियाणा मांगे हिसाब अभियान – दीपेन्द्र हुड्डा

• अगर हिसाब में गड़बड़ नहीं है तो देने से क्यों डर रही है भाजपा सरकार – दीपेन्द्र हुड्डा

• सरकार बताए कि अग्निपथ योजना जैसा घातक सुझाव किसके कहने पर लागू किया – दीपेन्द्र हुड्डा

• अग्निपथ योजना के खिलाफ संसद में मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे इसे खत्म कराकर ही दम लेंगे – दीपेन्द्र हुड्डा

• हरियाणा बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरी की राजधानी क्यों बना – दीपेंद्र हुड्डा

• पक्की भर्ती बदलकर कच्ची भर्ती करने वाली भाजपा सरकार को बदलना है दीपेंद्र हुड्डा

• कांग्रेस सरकार आने पर प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अच्छे अवसर दिलाना प्राथमिकता होगी – दीपेंद्र हुड्डा

• भाजपा सरकार ने मिलेनियम सिटी गुड़गांव को कचरा सिटी बना दिया – दीपेंद्र हुड्डा

गुरुग्राम, 21 जुलाई। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत आज बादशाहपुर विधान सभा क्षेत्र में रेजांगला चौक से कृष्णा चौक तक पदयात्रा शुरू करने से पहले रेजांगला चौक पर वीर शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ सड़कों पर उमड़ी भारी भीड़ को देखकर गदगद सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने अब तक एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया। अगर हिसाब में गड़बड़ नहीं है तो बीजेपी सरकार हिसाब देने से क्यों डर रही है? उन्होंने बताया कि संसद सत्र के दौरान भी हरियाणा मांगे हिसाब अभियान जारी रहेगा।

सांसद दीपेन्द्र ने बीजेपी सरकार से सीधा सवाल किया कि वो बताए कि अग्निपथ योजना जैसा घातक सुझाव किसने कहने पर लागू किया? दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि फौज में भर्ती होकर जो नौजवान देश की सीमाओं की रक्षा करते थे, वो आज अवैध ढंग से डंकी के रास्ते दूसरे देशों की सीमाओं को पार करने पर मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा कुर्बानी देने वाले इस इलाके के युवाओं को इस बात की पीड़ा है कि बीजेपी सरकार ने सेना में पक्की भर्ती खत्म करके कच्ची भर्ती वाली अग्निपथ योजना लागू कर दी। युवा कह रहा है कि पक्की भर्ती बदलकर कच्ची भर्ती करने वाली इस भाजपा सरकार को बदलना है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ संसद में मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे और इसे खत्म कराकर ही दम लेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि बीते 10 वर्षों में बीजेपी सरकार ने गुड़गांव की दुर्दशा कर दी है। पिछले एक दशक में हर जिले में भाजपा के फाइव स्टार कार्यालय बन गये। लेकिन मिलेनियम सिटी गुड़गांव को कचरा सिटी बना दिया। हर तरफ कूड़े का ढेर लगा है, मिलेनियम सिटी गुड़गांव में नारकीय स्थिति हो गयी है। बारिश होते ही जलभराव की तस्वीरें किसी से छुपी नहीं है। जलनिकासी की व्यवस्था बदहाल है। प्रापर्टी आईडी, पोर्टल के कारण गुड़गांव के लोगों को भ्रष्टाचार का सामना करना पड़ रहा है। यहाँ बस अड्डा टूटा पड़ा है, शीतला माता का मंदिर भी टूटा हुआ है। बीजेपी सरकार ने लोगों को बुनियादी सुविधाओं से महरुम कर दिया। हुड्डा सरकार के समय बनी मेट्रो के विस्तार को लेकर 10 साल में कोई काम नहीं हुआ। सिर्फ कोरी बातें होती रही, धरातल पर कोई काम नहीं हुआ। गुड़गांव के अस्पताल में डॉक्टर तक उपलब्ध नहीं हैं, सरकारी स्कूलों में टीचर नहीं हैं। पूरे गुड़गांव में बिजली के कट लग रहे हैं। बिनोला में उनके द्वारा मंजूर कराई गई डिफेन्स यूनिवर्सिटी गुजरात चली गई।

इस मौके पर गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व सांसद राजबब्बर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने गुड़गांव में 10 साल जो विकास किया उसे पिछले 10 साल में भाजपा सरकार ने उजाड़ने का काम किया। भाजपा के कुशासन के कारण आज पूरा प्रदेश त्राहि-त्राहि कर रहा है। जो हरियाणा खेलों में नंबर 1 पर था वो आज नशे में नंबर 1 पर पहुंच गया है। कांग्रेस पार्टी दोबारा से गुड़गांव की सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी और मिलेनियम सिटी के स्वरूप को दोबारा स्थापित करेगी।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अच्छे अवसर दिलाना प्राथमिकता होगी। उन्होंने सवाल किया कि हरियाणा बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरी की राजधानी क्यों बना? बीजेपी सरकार ने प्रदेश में 2 लाख सरकारी पद समाप्त कर दिये और केंद्र सरकार में 30 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। हरियाणा में जो भर्ती बची कौशल निगम के माध्यम से बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरियों में परिवर्तित कर दिया गया। ऐसा करके BJP सरकार ने बैक डोर से एससी, बीसी समाज के अधिकारों को छीनने का काम किया है। हरियाणा में पिछले 5 साल में केवल 10 हजार नौकरी लगी है जिसमें से ज्यादातर नौकरी दूसरे प्रदेशों के लोगों को दी गयी। हरियाणा के युवाओं को भर्ती घोटाले, पेपर लीक, CET में उलझा दिया। बेरोजगारी से हताश युवा नशे और नशे से अपराध के दलदल में फंस रहे हैं। एससी, बीसी, गरीब वर्ग के कल्याण की सारी योजनाओं को समाप्त कर दिया।

पदयात्रा में पूर्व सांसद राजबब्बर, विधायक आफताब अहमद, विधायक गीता भुक्कल, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतेन्द्र भारद्वाज, विधायक चिरंजीव राव, राजस्थान विधान सभा के विधायक ललित यादव, पूर्व मंत्री जगदीश यादव समेत महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों, प्रकोष्ठों के पदाधिकारी पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेता, बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!