मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी के नेतृत्व में गुरुग्राम का कराया जाएगा चौतरफा विकास : राव नरबीर सिंह

बढ़ती आबादी को देखते हुए आज विकास के काम कराना प्राथमिकता

गुरुग्राम। पूर्व कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 से 2019 तक मुख्यमंत्री मनोहरलाल के मुख्यमंत्रीकाल में गुरुग्राम का तेजी से विकास हुआ, लेकिन पिछले पांच साल में गठबंधन की सरकार के चलते विकास की रफ्तार धीमी पड़ी, लेकिन अब मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी के नेतृत्व में जनता की उम्मीदों के मुताबिक गुरुग्राम-बादशाहपुर का चौतरफा विकास कराया जाएगा।

राव नरबीर सिंह शनिवार को गांव नाथूपुर में लीलू सरपंच की ओर से आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर आयोजकों सहित भारी संख्या में कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने राव नरबीर सिंह का भव्य स्वागत किया गया।  

राव नरबीर सिंह ने कहा कि  पहले की सरकारें जहां केवल एक जिले तक सीमित रहती थी, वहीं भाजपा सरकार ने पूरे प्रदेश में समान विकास कराया है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की बढ़ती आबादी को देखते हुए आज यहां कई बड़ी सरकारी परियोजनाओं को लाना प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में नागरिक अस्पताल और नए बस स्टैंड की नींव शीघ्र ही रखी जाएगी। बादशाहपुर की जनता ने अगर इस बार साथ दिया तो यहां विकास कार्यों में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि कभी गुरुग्राम की आबादी तीन लाख होती थी, लेकिन आज यहां 30 लाख से भी ज्यादा लोग रह रहे हैं। आबादी बढऩे के साथ ही नागरिक सुविधाएं बढऩा भी आवश्यक है। वर्ष 2014 से 2019 तक जब बादशाहपुर की जनता के आशीर्वाद से वह हरियाणा सरकार में मंत्री थे तो गुरुग्राम में सडक़ों व फ्लाईओवर का जाल बिछाया था। बादशाहपुर एलीवेटेड फ्लाईओवर और द्वारका एक्सप्रेस-वे गुरुग्राम की तस्वीर बदलने वाले प्रोजेक्ट रहे हैं।  इफको चौक, सिगनेचर टावर, महाराणा प्रताप चौक, राजीव चौक, हीरो होंडा चौक, आइएमटी मानेसर पर अंडरपास व ओवरब्रिज का निर्माण कराया गया। विकास के कामों की सूची बहुत लंबी है लेकिन अभी यह पूर्ण नहीं हुई है। काकरोला में गुरुग्राम यूनिवर्सिटी का सपना पूरा हुआ लेकिन क्षेत्र के विकास के लिए जनता से इस बार भी मौका चाहिए। मंत्री रहते हुए उन्होंने नागरिक अस्पताल के पुराने भवन को गिराने के आदेश जारी किए थे ताकि नया भवन बन सके लेकिन उनके बाद बने विधायक ने क्षेत्र के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया और आज तक भी नया अस्पताल बनकर तैयार नहीं हुआ है। आबादी के हिसाब से गुरुग्राम के चारों कोनों पर एक-एक सरकारी अस्पताल और एक-एक सब्जी मंडी होनी आवश्यक है। इसके साथ ही गुरुग्राम में नया बस स्टैंड बनवाना उनकी प्राथमिकता है और इन सभी विकास के कामों को शीघ्र ही सिरे चढ़ाया जाएगा।

मुझसे नजदीक आपको कोई नहीं मिलेगा :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि हमारा परिवार तीन पीढिय़ों से जनता की सेवा में जुटा है। बादशाहपुर के  लोगों ने मेरा काम देखा है। मेरे पास आने के लिए किसी को कभी सिफारिश की आवश्यकता नहीं पड़ी। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर के लोगों को मुझसे नजदीक और काम करने वाला विधायक कोई और नहीं मिलेगा।

मजबूत पैरवी करने वाला विधायक ही करा सकता है विकास :

राव नरबीर सिंह ने कहा कि बादशाहपुर विधानसभा की सेवा का मौका यहां की जनता ने मुझे वर्ष 2014 से 2019 तक दिया था। इन पांच सालों मेें मैंने हर पल अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास को लेकर न सिर्फ  चिंता की बल्कि जो भी काम हो सकते थे उन सभी को कराने का प्रयास किया। बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विकास कराने के लिए जब कभी भी मैंने तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष प्रस्ताव रखे, उन्होंने सहर्ष ही उनको स्वीकृति  प्रदान करने का काम किया। उन्होंने कहा कि यह आप लोगों की दी हुई ताकत ही थी कि जो भी फाइल मेरे द्वारा चीफ  मिनिस्टर कार्यालय में भेजी जाती थी, 24 घंटे के भीतर उसको पास करके भेज दिया जाता था। साढ़े नौ साल मुख्यमंत्री रहते हुए मनोहर लाल खट्टर और अब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी गुरुग्राम के विकास को लेकर गंभीरता से कार्य कर रहे हैं। नायब सरकार ने जनता के हित में अनेक फैसले लिए हैं। जिससे स्पष्ट होता है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ही प्रदेश की जनता की उम्मीदों पर खरा उतर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज फिर से बादशाहपुर विधानसभा को मजबूत पैरवी करने वाले विधायक की आवश्यकता है और राव नरबीर सिंह इस जिम्मेदारी के लिए तैयार है।

इस अवसर पर श्रीप्रकाश, सतपाल यादव, रामौतार, राजपाल यादव, लेखराज, चूल्हेराम, वेद यादव, छीतर सरपंच, महेश चेयरमैन, मांगेराम, चौ. ऋषि, प्रकाश नंबरदार, जालू यादव, योगेंद्र राणा, जसबीर, रामबीर प्रधान समेत काफी संख्या में ग्रामीण एवं महिलाएं मौजूद रहीं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!