कांग्रेस टिकट आवेदन प्रक्रिया से लोकतांत्रिक व्यवस्था सुदृढ़

विधानसभा चुनाव के लिये आवेदन प्रक्रिया सभी कार्यकर्ताओं को समान राजनितिक अवसर की अवधारणा को नवीन आयाम

दिल्ली पुलिस सेवा से सेवाकाल के 16 वर्ष शेष रहते ली गयी स्वैच्छिक सेवनिवृति जनसेवा का प्रत्यक्ष उदाहरण

प्रदेश में दो तिहाई बहुमत से कांग्रेस सरकार का गठन तय

‘मर्ज बढ़ता गया, ज्यूँ ज्यूँ दवा की’ कहावत भारतीय जनता पार्टी पर पूर्णतया चरितार्थ

पटौदी, 19 जुलाई। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पटौदी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी सुखबीर तंवर ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी दुवारा जारी आवेदन पत्र चंडीगढ़ स्थित हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश कार्यालय में निर्धारित प्रपत्र एवं निर्धारित राशी का बैंक ड्राफ्ट संलग्न करके जमा करा दिया है। उन्होंने कहा है की भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिये आवेदन पत्र प्रक्रिया अपनाकर लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुये सभी कार्यकर्ताओं को समान राजनितिक अवसर देने की अवधारणा को नवीन आयाम प्रदान किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को अपने अपने क्षेत्रों में स्वयं के सामाजिक एवं राजनितिक कार्यों को प्रदर्शित करके पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के समक्ष रखने का सुअवसर प्राप्त होने पर भारी जोश है।

सुखबीर तंवर ने आशा व्यक्त करते हुये कहा की पटौदी विधानसभा क्षेत्र में विगत 25 वर्षो के अथक परिश्रम, विभिन्न जन समस्याओं के प्रति समर्पित भावना, दिल्ली पुलिस सेवा से सेवाकाल के 16 वर्ष शेष रहते क्षेत्र की जनसेवा के परम उद्देश्य के दृष्टिगत ली गयी स्वैच्छिक सेवानिवृति और इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया में तर्कशील मुखर आवाज के दृष्टिगत पार्टी उन्हें पटौदी विधानसभा से चुनाव लड़ने का अवसर अवश्य देगी। उन्होंने पटौदी विधानसभा की जनता से पूर्ण समर्थन की आशा करते हुये विधानसभा चुनाव में प्रचण्ड ऐतिहासिक विजय के साथ पटौदी विधानसभा क्षेत्र हरियाणा प्रदेश में दो तिहाई बहुमत से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

भारतीय जनता पार्टी का तथाकथित डबल इंजन हरियाणा प्रदेश में टूट चुका है। विधानसभा चुनाव से मात्र 6 महीने पहले मुख्यमंत्री परिवर्तन इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। प्रदेश के वर्तमान राजनितिक परिदृश्य में भारतीय जनता पार्टी सरकार पर ‘मर्ज बढ़ता गया, ज्यूँ ज्यूँ दवा की’ कहावत पूर्णतया चरितार्थ होती है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!