गृहमंत्री अमित शाह के प्रयास को राव इन्द्रजीत सिंह ने तीन मिनट के भाषण में धो डाला : विद्रोही

कथित ओबीसी सम्मान समारोह आम हरियाणावासियों के लिए परेशानी का सबब बना, उससे पिछडे वर्ग का कोई सम्मान हुआ, यह सोचना भी बेमानी है : विद्रोही

एक वर्ग के सम्मान के नाम पर पूरे हरियाणा के आमजनों को परेशान करना पिछडे वर्ग का सम्मान नही अपमान है : विद्रोही

17 जुलाई 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि मंगलवार को अमित शाह की अध्यक्षता में महेन्द्रगढ़ में कथित भाजपा ओबीसी सम्मान समारोह के नाम पर पूरे प्रदेश में 450 हरियाणा रोडवेज बसों को भीड़ ढोने में लगाने से आम यात्रियों को अपने गंतव्य पर पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पडा। विद्रोही ने कहा कि जो कथित ओबीसी सम्मान समारोह आम हरियाणावासियों के लिए परेशानी का सबब बना, उससे पिछडे वर्ग का कोई सम्मान हुआ, यह सोचना भी बेमानी है। एक वर्ग के सम्मान के नाम पर पूरे हरियाणा के आमजनों को परेशान करना पिछडे वर्ग का सम्मान नही अपमान है। प्रदेश का कोई भी क्षेत्र नही बचा जहां यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान जाने में भारी परेशानी नही हुई हो। वहीं निजी बस आपरेटरों ने इस स्थिति का फायदा उठाकर यात्रियों से मनमाना किराया वसूलकर उनकी जेब काटी जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति रही। 

विद्रोही ने कहा कि अमित शाह व भाजपा ने पिछडा वर्ग बाहुल्य क्षेत्र के महेन्द्रगढ़ में कथित पिछडा वर्ग सम्मान समारोह में पिछडे वर्ग को लीलीपोप देकर उनकी वोट हडपने का जो कुप्रयास किया था, उस कुप्रयास को राव इन्द्रजीत सिंह ने तीन मिनट के भाषण में धो डाला। राव इन्द्रजीत सिंह ने अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा व अमित शाह को अहीरवाल में भाजपा की राजनीतिक हैसियत का एहसास अपने बोलो से करा दिया। राव साहब ने अप्रत्यक्ष रूप से कह दिया कि उनके 2014 में भाजपा में शामिल होने से पहले रामबिलास शर्मा को छोडकर अहीरवाल में किसी नेता की चुनाव जीतने की राजनीतिक हैसियत नही थी और उनके भाजपा में शामिल होने पर ही विगत दो विधानसभा चुनावों में भाजपा को इस क्षेत्र से एकतरफा विजय मिली है।

वहीं राव इन्द्रजीत सिंह ने अप्रत्यक्ष रूप से सवाल किया कि जो पिछडा वर्ग क्रीमीलेयर वर्ष 2014 में 8 लाख रूपये थी और जिसने कृषि आय शामिल नही होती थी, उस क्रीमीलेयर को 8 लाख से घटाकर 6 लाख रूपये करके उसमें कृषि आय भाजपा सरकार ने शामिल करके पिछडे वर्ग को आरक्षण के आधार पर नौकरियां पाने में अडंगा क्यों लगाया? विद्रोही ने कहा कि इस कथित पिछडा वर्ग सम्मान समारोह के नाम पर भाजपा जिस तरह ओबीसी वर्ग की वोट उन्हे गुमराह करके हडपना चाहती थी, वह मकसद कामयाब होना तो दूर की बात, राव इन्द्रजीत सिंह ने भाजपा की मंशा पर पानी फेर दिया।    

You May Have Missed

error: Content is protected !!