पूर्व गृह मंत्री विज ने एयरपोर्ट में निर्माण कार्य का जायजा लिया तथा निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए

आरसीए उड़ान योजना के तहत अम्बाला छावनी में जल्द बनेगा एयरपोर्ट व प्रारंभ होगी विमान सेवा

अम्बाला, 16 जुलाई – हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक श्री अनिल विज ने आज देर शाम अम्बाला छावनी में आरसीए-उड़ान योजना के तहत बनाए जा रहे एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का जायजा लिया और दिशा-निर्देश दिए।

श्री विज ने निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधियों से मौके पर बातचीत की और निर्माण संबंधी प्रगति कार्य की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए ताकि 15 अगस्त तक तय समय सीमा अनुसार अम्बाला छावनी से विमान सेवा का संचालन हो सके। उन्होंने एजेंसी के प्रतिनिधियों से पार्किंग एरिया, यात्रियों के चेक-इन करने व बैठने की व्यवस्था, एयरपोर्ट में लाइट्स, रोड की व्यवस्था के साथ-साथ यात्रियों को अंदर ले जाने वाले मार्ग एवं अन्य कई पहलुओं पर चर्चा की।

गौरतलब है कि पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से आरसीए उड़ान योजना के तहत अम्बाला छावनी में एयरपोर्ट के टर्मिनल का निर्माण किया जा रहा है, निर्माण कार्य एयरफोर्स स्टेशन के ठीक पास तेजी से किया जा रहा है। एयरपोर्ट टर्मिनल से यात्री चेक-इन कर बस से एयरफोर्स स्टेशन के अंदर जाएंगे। एयरलाइन द्वारा विमान के टेक-ऑफ एवं लैंडिंग के लिए अम्बाला एयरफोर्स स्टेशन की हवाई पट्‌टी का इस्तेमाल किया जाएगा।

बता दें कि बीते वर्ष की एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का नींव पत्थर रखा गया था जिसके बाद निर्माण कार्य तेजी से अब पूरा किया जा रहा है। अब बहुत जल्द देश के अलग-अलग शहरों के लिए अम्बाला छावनी से विमान सेवा प्रारंभ होगी।

Previous post

प्रदेश प्रभारी सतीश पूनिया और प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने कार्यकर्ताओं के कार्य और समर्पण को सराहा

Next post

कांग्रेस सरकार में चल रही ओबीसी की पॉलिसी को भाजपा ने किया लागू : लाल बहादुर खोवाल

You May Have Missed

error: Content is protected !!