बीजेपी सरकार ने प्रदेश के स्कूलों को बर्बाद किया : डॉ. सुशील गुप्ता

गरीब का बच्चा महंगी फीस देकर प्राइवेट स्कूल में पढ़ने को मजबूर : डॉ. सुशील गुप्ता

बीजेपी सरकार में न स्कूलों की हालत सुधरी और न ही अस्पतालों की : डॉ. सुशील गुप्ता

एक मौका “हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल” को दे प्रदेश की जनता : डॉ. सुशील गुप्ता

हिसार, 15 जुलाई – आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने हांसी विधानसभा के गांव सोरखी और हिसार के गांव धीरणवास में बदलाव जनसंवाद सभा की। इस मौके पर उनके साथ आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष पवन फौजी, ग्रामीण जिला अध्यक्ष दलबीर किरमारा और प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र सोरखी मौजूद रहे। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा को अच्छे स्कूल और अच्छे अस्पताल चाहिए, दिल्ली और पंजाब की तरह 24 घंटे व मुफ्त बिजली पानी चाहिए। युवाओं को रोजगार चाहिए, किसानों की हालत और कानून व्यवस्था को सुधारने वाले काम चाहिए। प्रदेश में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार और अपराध मुक्त प्रदेश के लिए हरियाणा में अरविंद केजारीवाल चाहिए। क्योंकि ये काम अरविंद केजरीवाल को ही करने आते हैं। इसलिए इस बार विधानसभा में झाड़ू चलेगी।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा की सभी 90 सीटों के हर बूथ पर मजबूत तैयारी कर रही है। बदलाव जनसंवाद यात्रा के तहत आम आदमी पार्टी 5200 से ज्यादा गांव और वार्ड तक पहुंच चुकी है और अगले एक सप्ताह में हर बूथ पर पहुंच जाएंगे। आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली और पंजाब में किए काम प्रदेश के लोगों को बताए जा रहे हैं और जनता की समस्याओं पर चर्चा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की जनता बदलाव की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है। क्योंकि जनता हर बार उम्मीद के साथ वोट दी लेकिन सालों साल बीत गए इन सरकारों ने कुछ नहीं बदला। आपके बच्चों की जिंदगी में कोई बदलाव नहीं आया। इसलिए अब समय आ गया है कि इन नेताओं के बारे में सोचना छोड़कर आम आदमी की सरकार बनाने का फैसला कीजिए। उन्होंने कहा कि जिस दिन आम आदमी की सरकार बनेगी उसी दिन आपके बच्चों का भविष्य सुधरेगा। पहले लोग कहते थे कि आम आदमी पार्टी को सरकार चलाना बड़ा मुश्किल होगा, लेकिन हमने दिल्ली और पंजाब में सरकार चला कर दिखाई। जब आम आदमी सरकार चलाने पर आता है तो इनसे अच्छी सरकार चला सकता है। जनता ने बीजेपी को दो बार मौका दिया, न प्रदेश के स्कूलों की हालत सुधरी और न ही प्रदेश के अस्पतालों में कोई सुधार हुआ है।

उन्होंने कहा कि जनता ने सभी पार्टियों को मौका देकर देख लिया, लेकिन न प्रदेश के स्कूल अच्छे हुए और न अस्पताल अच्छे हुए। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में स्कूल, अस्पताल, बिजली और पानी की समस्या दूर करके दिखा दी। जो दिल्ली और पंजाब के लिए इतना कर सकता है, यदि उनको हरियाणा में मौका मिला तो क्या नहीं कर सकता। इसलिए हरियाणा की जनता को एक मौका “हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल” को देना चाहिए। प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी तीसरा मजबूत विकल्प है। प्रदेश की जनता भी बदलाव के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी प्रदेश के हर गांव और वार्ड में जाकर जनता की जरूरत की बातें कर रही है। गरीब के बच्चे को शिक्षा मिल सके हम उसके लिए इंतजाम करते हैं और बीजेपी वाले बच्चों के नाम पर भी भ्रष्टाचार करते हैं। बीजेपी ने सरकारी स्कूलों में 4 लाख फर्जी दाखिले दिखाकर उनके वजीफे, वर्दी और मिड डे मील के पैसे खा लिये। जनता को अपने बच्चों के लिए अच्छे स्कूल चाहिए ताकि उनका बच्चा बढ़कर कामयाब हो जाए। ये काम करने के लिए पूरे देश केवल एक व्यक्ति अरविंद केजरीवाल है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ऐसे सरकारी स्कूल बना दिए जिसमें गरीब और अमीर के बच्चे एक साथ पढ़ते हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में गरीब व्यक्ति को भी अपना बच्चा महंगी फीस देकर प्राइवेट स्कूल में भेजना पड़ता है, क्योंकि बीजेपी सरकार ने सरकारी स्कूलों को बर्बाद कर दिया है। बीजेपी सरकारी स्कूलों को बंद करती जा रही है। जिस दिन सभी सरकारी स्कूल बंद हो जाएंगे तो गरीब अपने बच्चे को कहां पढ़ाएगा। ये लोग गरीब की समस्याओं को नहीं समझ सकते, आम आदमी की समस्या को केवल आम आदमी ही समझ सकता है। इसलिए अपनी पार्टी का राज बना लो अपने सभी काम तभी होंगे, सभी स्कूलों और अस्पतालों की हालत बदल जाएगी। दिल्ली के अस्पतालों में बिल्कुल फ्री इलाज होता है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी ऐसी सरकार बननी चाहिए, जिसमें न स्कूल की पढ़ाई का और अस्पताल में इलाज का कोई खर्चा न हो। अरविंद केजरीवाल 18 साल से ऊपर की हर महिला को प्रति महीना एक हजार रुपए सरकार की तरफ से देते हैं। दिल्ली में 24 घंटे और मुफ्त बिजली पानी मिलता है। यदि आम आदमी को बिजली, पानी, स्कूल और अस्पताल मुफ्त में मिल जाए तो इसकी बचत आम जनता अपने बच्चों पर लगा सकती है। इसलिए इस बार आम जनता पार्टी को अपनाकर देखिए, आपके बच्चों की जिंदगी बदल जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!