भिवानी जिला परिषद की चेयरपर्सन समेत कई पार्षद और सरपंचों ने ज्वाइन की कांग्रेस

कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी, बिजली बिल माफी व एमएसपी दी, बीजेपी ने लाठी, डंडे व गोलियां- हुड्डा

कांग्रेस ने बेटियों को खिलाड़ी बनाया, बीजेपी ने अपने नेताओं से उन बेटियों का उत्पीड़न करवाया- हुड्डा

हरेक महिला और हरेक हरियाणवी के दिल में है महिला खिलाड़ियों से हुए अन्याय की टीस- हुड्डा

बुजुर्ग दम्पति को 12000 महीना और कर्मचारियों को ओपीएस देगी कांग्रेस- हुड्डा

बीजेपी ने प्रदेश पर चढ़ाया 4.50 लाख करोड़ का कर्जा, सिर पर 1.62 लाख का कर्ज लेकर पैदा होता है हर बच्चा- चौ. उदयभान

सर्वे के आधार पर मजबूत उम्मीदवार को ही टिकट देगी कांग्रेस, सभी एकजुट होकर देंगे उसका साथ- चौ. उदयभान

लोगों की वोट और माफी का अधिकार खो चुकी है बीजेपी- चौ. उदयभान

भिवानी, 8 जुलाईः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी, बिजली के बिल माफी और एमएसपी दी, लेकिन बीजेपी ने उन्हें लाठी, डंडे और गोलियां दी। कांग्रेस ने जवानों को पक्की नौकरियां दी, लेकिन बीजेपी ने उन्हें कौशल निगम और अग्निवीर जैसी ठेका प्रथा दी। कांग्रेस ने प्रदेश के युवाओं को खिलाड़ी बनाया, लेकिन बीजेपी ने उन्हें नशेड़ी बनाया। कांग्रेस ने बेटियों को देश का नाम रोशन करने वाली खिलाड़ी बनाया, लेकिन बीजेपी ने अपने नेताओं से उन बेटियों का उत्पीड़न करवाया। कांग्रेस ने व्यापारियों को इंस्पेक्टर और गुंडाराज से मुक्ति दिलाई, लेकिन बीजेपी ने अपराधियों को संरक्षण देकर व्यापारियों पर गोलियां बसवाईं। कांग्रेस ने प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश और रोजगार देने में हरियाणा को देश का नंबर वन राज्य बनाया तो बीजेपी ने उसे बेरोजगारी, अपराध और नशे में नंबर वन बनाया। इसलिए 10 साल कांग्रेस और 10 साल बीजेपी का कार्यकाल देखने के बाद जनता को दोनों सरकारों के कामों की तुलना करनी चाहिए और इसी आधार पर विधानसभा में वोट करनी चाहिए।

हुड्डा आज भिवानी में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, हिसार से सांसद जयप्रकाश जेपी और भिवानी-महेंद्रगढ़ से पार्टी प्रत्याशी रहे राव दान सिंह समेत तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं में इतना जबरदस्त उत्साह देखने को मिला कि दादरी के बाद भिवानी में भी सम्मेलन बड़ी रैली में बदल गया। लोगों ने ढोल-नगाड़ों के साथ हुड्डा और चौ. उदयभान का स्वागत किया। भारी जनसमूह और जनता के जोश को देखकर दोनों नेता बेहद उत्साहित नजर आए। सम्मेलन में भिवानी जिला परिषद की चेयरपर्सन समेत कई पार्षदों और सरपंचों ने भी कांग्रेस ज्वाइन की।

अपने संबोधन में हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने हरियाणा की पहचान किसान, जवान और पहलवान समेत हर वर्ग का अपमान किया। देश का नाम रोशन करने वाली पहलवान बेटियां जब न्याय मांगने के लिए बीजेपी सरकार के पास गईं तो उनको दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया। उस अत्याचार की टीस हरेक महिला और हरेक हरियाणवी के दिल में है। इसी टीस को लोगों ने लोकसभा में वोटिंग के जरिए जाहिर किया और पूरे देश में कांग्रेस गठबंधन को सबसे ज्यादा वोट हरियाणा से मिले। भिवानी ने भी कांग्रेस का भरपूर साथ दिया लेकिन विधानसभा चुनाव में पार्टी इससे ज्यादा समर्थन और सभी सीटों को जीतने की उम्मीद करती है।

सम्मेलन के मंच से हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्ग दम्पति को 12000 रुपये महीना यानी 6000-6000 रुपये पेंशन दी जाएगी। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ दिया जाएगा। महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख से ज्यादा पदों पर पक्की भर्तियां होंगी और पेपर लीक व भर्ती माफिया का सफाया किया जाएगा। हरियाणा में भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर 25 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा की योजना लागू की जाएगी। कांग्रेस फिर से गरीब, एससी और ओबीसी को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट व मकान देने की योजना को शुरू करेगी। खिलाड़ियों के लिए ‘पदक लाओ, पद पाओ’ की नीति को दोबारा लागू किया जाएगा। पिछड़ा वर्ग के लिए क्रीमी लेयर की लिमिट को 6 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा।

अपने संबोधन में चौधरी उदयभान ने एकजुटता और ‘आराम हराम है’ का नारा बुलंद किया। उन्होंने प्रत्येक बूथ को मजबूत करने और कांग्रेस की घोषणाओं को घर-घर तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पार्टी इसबार जमीन पर मेहनत करने वाले मजबूत उम्मीदवारों को सर्वे के आधार पर टिकट देगी। इसलिए जो भी कांग्रेस का उम्मीदवार होगा, सभी को एकजुट होकर उसके लिए काम करना है।

चौधरी उदयभान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार तय है। इसलिए जो बीजेपी फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईडी को अपनी उपलब्धि बताती थी, वो इन योजनाओं की खामियों को स्वीकार करने लगी है। बीजेपी ने पंच-सरपंचों को बेईमान घोषित करते हुए उनकी शक्तियों पर कैंची चलाई थी। लेकिन अब वहीं बीजेपी सरपंचों की मांगे माने मानने की बात कह रही है। बीजेपी द्वारा इन दिनों कई फर्जी घोषणाएं भी की जा रही हैं। लेकिन जनता जानती है कि बीजेपी अपना कोई भी वादा पूरा नहीं करती। इसलिए जनता बीजेपी के झांसे में नहीं आने वाली। क्योंकि अपने पूरे कार्यकाल में बीजेपी ने ना कोई बड़ी यूनिवर्सिटी बनाई, ना कोई नया बड़ा अस्पताल बनाया, ना कोई नया मेडिकल कॉलेज पूरा बनके चालू किया, ना कोई बड़ा उद्योग लगाया, ना एक इंच मेट्रो आगे बढ़ाई, ना नई रेलवे लाइन बिछाई और ना कोई पावर प्लांट लगाया। फिर इस सरकार ने प्रदेश पर साढ़े चार लाख करोड़ का कर्जा चढ़ा दिया। आज हर बच्चा हरियाणा में 1 लाख 62 हजार का कर्ज सिर पर लेकर पैदा होता है।

उदयभान ने कहा कि लोकसभा के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि आने वाला समय कांग्रेस का है। पूरे देश में कांग्रेस गठबंधन ने हरियाणा में सबसे ज्यादा वोट हासिल किए हैं। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने 0 से 5 तक का सफर तय किया है और 3 सीटों पर बहुत कम अंतर से पार्टी हारी है। भिवानी-महेंद्रगढ़ में भी जनता ने पार्टी को भरपूर समर्थन दिया। अगर कहीं कमी रही होगी तो हमारी खुद की रही होगी, लेकिन विधानसभा में इस कमी को पूरा करके बड़े बहुमत से कांग्रेस को जीत दिलानी है।

सम्मेलन में आज कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस का दामन था। इनमें भिवानी जिला परिषद की चेयरपर्सन अनीता मलिक, व्यापार मण्डल के प्रधान तोशाम ⁠जोगेंद्र मलिक, क्रैशर एसोसिएशन के पूर्व प्रधान कृष्ण मलिक, ⁠नरेन्द्र पार्षद देवराला, ⁠राजा पार्षद ढाणी माहु, ⁠रामनिवास पटवारी पार्षद मीराण, ⁠डा० सुखबीर पार्षद प्रतिनिधि किरावड, ⁠दलबीर पार्षद प्रतिनिधि सरल, ⁠सुमेश पार्षद जाटू लोहारी, ⁠कृष्ण पार्षद तिगड़ाना, ⁠सतबीर पार्षद प्रतिनिधि सांगा, ⁠रूपेन्द्र पार्षद बामला, ⁠अमित पार्षद प्रतिनिधि चहड़ कलां, ⁠राजेंद्र फ़ॉजी सरपंच (ब्लॉक प्रधान तोशाम एसोसिएशन), ⁠सुरेश सरपंच किरावड (ब्लॉक प्रधान बवानी खेड़ा), ⁠सुल्तान लाम्बा सरपंच देवास (उप-प्रधान तोशाम ब्लॉक), ⁠संदीप सरपंच मालवास कोहाड़ (उप-प्रधान कैरु ब्लॉक) समेत कई जनप्रतिनिधि शामिल रहे। हुड्डा और उदयभान ने उनका स्वागत किया और पार्टी में पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया।इस मौके पर सांसद जयप्रकाश जेपी, विधायक राव दान सिंह ,पूर्व विधायक रणबीर महिंद्रा, पूर्व विधायक रामकिशन फौजी,पूर्व विधायक शिव शंकर भारद्वाज , एआईसीसी सदस्य संदीप सिंह, अनिरुद्ध चौधरी, राजबीर फर्टिया , मास्टर सतबीर रतेरा आदि वरिष्ठ नेता गण मौजूद रहे।

error: Content is protected !!