बच्चो की मां की गैर मौजूदगी में की थी बच्चो की पिटाई

गुरुग्राम : 08 जुलाई 2024 – दिनांक 07/08.07.2024 की रात को थाना राजेंद्रा पार्क गुरुग्राम में एक सूचना सरकारी अस्पताल में एक 09 वर्षीय बच्चे मानू को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती होने तथा एक अन्य 07 वर्षीय बच्चे प्रीत के मृत अवस्था में अस्पताल में दाखिल होने के संबंध में प्राप्त हुई।

उपरोक्त सूचना पाकर थाना राजेंद्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस टीम अस्पताल पहुंची, जहां पर घायल हुए बच्चे तथा मृत बच्चे के दादा ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि टेकचंद नगर, गुरुग्राम में अपने परिवार सहित रहता है। इसके बड़े बेटे विजय कुमार का देहांत वर्ष 2023 में हो गया था। इसके बाद इसकी पुत्रवधू राजेंद्र पार्क, गुरुग्राम में अपने बच्चों सहित एक व्यक्ति के साथ रहने लगी। वह व्यक्ति इसके दोनो पौत्र को मारता था। दिनांक 07.07.2024 को इसकी पुत्रवधू का इसके पास फोन आया कि इसके पौत्र प्रीत व मानु को चोट लगी है जिनको वह (पुत्रवधू) अस्पताल में लेकर आई है। जब यह अस्पताल पहुंचा तो इसकी पुत्रवधू ने बताया कि वह जिस व्यक्ति के साथ रहती थी उसने बच्चों के साथ मारपीट की है। मारपीट में लगी चोटों के कारण इसके पौत्र प्रीत की मृत्यु हो गई। प्राप्त शिकायत पर थाना राजेंद्रा पार्क, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

थाना राजेंद्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए पुलिस की सीन-ऑफ-क्राईम, फिंगरप्रिंट टीमों से घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया तथा तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए अभियोग में आरोपी को आज दिनांक 08.07.2024 को राजेंद्रा पार्क, गुरुग्राम से काबू किया। आरोपी की पहचान विनीत चौधरी निवासी बिजनौर (उत्तर-प्रदेश) हाल निवासी राजेंद्रा पार्क, गुरुग्राम उम्र-28 वर्ष के रूप में हुई।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह अक्सर बच्चों की मां की गैर मौजूदगी में बच्चो के साथ मार पीट करता था। दिनांक 07.07.2024 की शाम को यह घर आया तो बच्चो की मां घर पर नहीं थी। इसने बच्चों के साथ मारपीट की, मारपीट में लगी चोंटों के कारण 07 वर्षीय बच्चे प्रीत की मौत हो गई व 09 वर्षीय लड़का मानू घायल हो गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि यह पहले एक प्राइवेट कम्पनी में काम करता था और वर्तमान में भी एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। उपरोक्त अभियोग में मृतक बच्चे की माँ व आरोपी विनीत कई महीनों से एक साथ रह रहे थे। आरोपी करीब 01 महीने पहले अपने गाँव बिजनौर चला गया था और वापस करीब एक सप्ताह पहले आया था और वापस आने के बाद मृतक बच्चे की माँ के साथ रहने लगा।

पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है। अभियोग का अनुसंधान जारी है।

error: Content is protected !!