राज्यसभा उपचुनाव में कौन जीतता है और कौन हारता है, यह महत्वपूर्ण नही। महत्वपूर्ण यह है कि विधानसभा चुनाव पूर्व भाजपा को राज्यसभा उपचुनाव में वाक ओवर क्यों दिया जाये : विद्रोही

यदि कांग्रेस मुझे राज्यसभा उपचुनाव उम्मीदवार बनाये तो इसका सकारात्मक संदेश अहीरवाल व पूरे हरियाणा में जायेगा : विद्रोही

8 जुलाई 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने हरियाणा कांग्रेस नेताओं को सलाह दी कि प्रमुख विपक्षी दल होने के नाते वे राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार जरूर उतारे। विद्रोही ने कहा कि विधानसभा चुनावों से ठीक पूर्व होने वाले एक सीट केे राज्यसभा उपचुनाव में जीतने के लिए कांग्रेस के पास बेशक पर्याप्त नम्बर नही है, लेकिन फिर भी प्रमुख विपक्षी दल के नाते कांग्रेस को उम्मीदवार उतारना चाहिए ताकि भाजपा को वाक ओवर न मिले। यदि राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार नही उतारती है तो इसका आमजन में गलत संदेश जायेगा। वहीं जजपा-इनेलो जैसे दल कांग्रेस के प्रति दुष्प्रचार करके अपनी खत्म हो चुकी राजनीतिक दुकान को फिर से सजाने-संवारने का कुप्रयास करेंगे। विधानसभा चुनाव से पूर्व किसी भी हालत में भाजपा को राजनीतिक लाभ न मिले, इसका विशेष ध्यान कांग्रेस को रखने की जरूरत है।

विद्रोही ने कहा कि राज्यसभा उपचुनाव में कौन जीतता है और कौन हारता है, यह महत्वपूर्ण नही। महत्वपूर्ण यह है कि विधानसभा चुनाव पूर्व भाजपा को राज्यसभा उपचुनाव में वाक ओवर क्यों दिया जाये जिसका कांग्रेस विरोधी दल कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार कर सकते है। हरियाणा कांग्रेस नेता यदि चाहे तो मैं कांग्रेस या निर्दलीय रूप से राज्यसभा उम्मीदवार बनने को तैयार हूं। विद्रोही ने कहा कि यदि कांग्रेस मुझे राज्यसभा उपचुनाव उम्मीदवार बनाये तो इसका सकारात्मक संदेश अहीरवाल व पूरे हरियाणा में जायेगा। यदि मैं उम्मीदवार बनता हंू तो भाजपा के अहीरवाल से सम्बन्धित विधायकों को मेरा विरोध करने पर राजनीतिक नुकसान हो सकता है। एक गांधीवादी, समाजवादी व्यक्ति के नाते मुझसे अच्छा उम्मीदवार कांग्रेस-विपक्ष को नही मिल सकता। यदि कांग्रेस व विपक्ष को मेरी बात पर गंभीरता से विचारे तो उन्हे भाजपा को घेरने में आसानी हो सकती है।   

error: Content is protected !!