युवाओं को 2 लाख पक्की नौकरी और कर्मचारियों को ओपीएस देगी कांग्रेस- हुड्डा

मेडिकल बिल से मिलेगी जनता को राहत, कांग्रेस देगी 25 लाख तक मुफ्त इलाज- हुड्डा

हर फैसले से यू-टर्न ले रही बीजेपी, लेकिन 10 साल का फैलाया रायता समेटना नामुमकिन- हुड्डा

कांग्रेस ने बनाया हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज, आज 60 प्रतिशत स्टाफ के पद खाली- चौ. उदयभान

लोकसभा की तरह विधानसभा चुनाव से पहले फिर माहौल बिगाड़ने की साजिश रच सकती है बीजेपी- चौ. उदयभान

एकता और भाईचारे से बीजेपी की हरेक साजिश को नाकाम करना करें मेवाती- चौ. उदयभान

नूंह, 7 जुलाईः पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया है कि कांग्रेस सरकार बनने पर मेवात में रेलवे लाइन आएगी और नई यूनिवर्सिटी बनेगी। साथ ही कांग्रेस कार्यकाल में बने हसन खां मेवाती मेडिकल कॉलेज में स्टाफ और मेवात के स्कूलों में पूरे टीचर्स की कमी को पूरा किया जाएगा। हुड्डा आज नूंह में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान और गुरुग्राम से कांग्रेस प्रत्याशी रहे राज बब्बर भी उनके साथ मौजूद रहे। सम्मेलन का आयोजन विधानसभा में कांग्रेस के उप-नेता विधायक आफताब अहमद,मामन खान,मो इलियास ने करवाया और पूर्व विधायक शाहिदा ललित नागर, मो इज़राइल और महताब अहमद मौजूद रहे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी की नाकामी और कारगुजारियां जगजाहिर हो चुकी हैं। अब तो खुद बीजेपी ने अपनी योजनाओं की विसफलता को स्वीकार कर लिया है। इसलिए विधानसभा में हार सामने देख सरकार अपने तमाम फसलों से यू-टर्न ले रही है। लेकिन 10 साल में इस सरकार ने इतना रायता फैला दिया है कि 3 महीने में उसको समेट पाना नामुमकिन है। बीजेपी अब प्रायश्चित का अधिकार भी खो चुकी है और जनता अब उसे सत्ता से बेदखली की सजा देने जा रही है।

प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर विकास के पहिए को फिर से गति दी जाएगी। बुजुर्गों को ₹6000 पेंशन और कर्मचारियों को ओपीएस का लाभ दिया जाएगा। महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और ₹500 में रसोई गैस सिलेंडर मुहैया करवाया जाएगा। बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए खाली पड़े 2 लाख पदों को भरा जाएगा और प्रदेश में फिर से निवेश का माहौल बनाकर रोजगार सृजन होगा। हुड्डा ने लोकसभा चुनाव में भारी मात्रा में कांग्रेस को वोट देने के लिए मेवात की जनता का आभार व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को इसबार से भी ज्यादा समर्थन मिलेगा।

अपने संबोधन में चौधरी उदयभान ने कहा कि पहले भी मेवात का विकास कांग्रेस ने करवाया था और भविष्य में भी इसे कांग्रेस आगे बढ़ाएगी। कांग्रेस ने यहां हसन खां मेवाती के नाम से मेडिकल कॉलेज बनाया गया लेकिन आज भाजपा इसमें पूरा स्टाफ भी नहीं दे रही। मेडिकल कॉलेज में 60% पद खाली पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही इलाके में आईएमटी बनी, कोटला झील का जीर्णोद्धार हुआ, मिनी सेक्रेटेरिएट और ज्यूडिशल कॉम्पलेक्स बनाया गया। पानी की किल्लत दूर करने के लिए रैनीवेल पेयजल परियोजना के तहत 485 करोड रुपए खर्च किए गए। सड़कें, स्कूल और आईटीआई जैसे तमाम कार्यों को कांग्रेस ने ही अमलीजामा पहनाया था।

लेकिन बीजेपी विकास का कोई कार्य करवाने की बजाए सिर्फ जनता के बीच फूट डालने में लगी है। संकुचित मानसिकता वाली बीजेपी जाति-धर्म के नाम पर लोगों में भेदभाव और बंटवारा पैदा करती है। जबकि कांग्रेस की ताकत एकता और भाईचारा है। लोकसभा चुनाव से पहले गंगा-जमुनी तहजीब की भूमि मेवात में बीजेपी ने सांप्रदायिक दंगे करवाने की साजिश रची। लेकिन मेवात के भाईचारे ने इस साजिश को नाकाम कर दिया। लेकिन जब तक यह पार्टी सत्ता में है, तब तक लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि विधानसभा चुनाव से पहले भी बीजेपी कोई ऐसी हरकत कर सकती है। इसलिए किसी भी सूरत में इलाके का माहौल और भाईचारा बिगड़ना नहीं चाहिए। इसकी सुरक्षा करना प्रत्येक मेवाती की जिम्मेदारी है।

इस मौके पर राज बब्बर ने भी लोकसभा चुनाव में वोट और समर्थन के लिए मेवात के लोगों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा नतीजों से स्पष्ट संकेत निकलकर सामने आया है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश में फिर से विकास, भाईचारे और 36 बिरादरी की एकता मजबूती मिलेगी।

error: Content is protected !!