नेपाल में उप प्रधानमंत्री नारायण काजी श्रेष्ठ तथा अंबाला में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया सम्मानित

नूंह – नूंह जिले के गाँव आटा बारोटा के राजकीय विद्यालय में कार्यरत शिक्षाविद, कवयित्री एवं समाज सेविका डॉ. सुलक्षणा अहलावत को त्रिभुवन विश्वविद्यालय, काठमांडू में नेपाल के उप प्रधानमंत्री नारायण काजी श्रेष्ठ तथा सांसद डॉ. अमरेश कुमार सिंह ने शिक्षा रत्न सम्मान 2024 देकर सम्मानित किया। डॉ. सुलक्षणा को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर यह सम्मान हिंदी केंद्रीय विभाग त्रिभुवन विश्वविद्यालय काठमांडू द्वारा दिया जाएगा।

डॉ. सुलक्षणा 2006 से शिक्षा विभाग हरियाणा सरकार में कार्यरत हैं। डॉ. सुलक्षणा वर्ष 2013 से मेवात में अंग्रेजी प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए वो पहले भी अनेक मंचों से सम्मानित हो चुकी हैं। डॉ. सुलक्षणा कई पुस्तकों एवं शोध पत्रिकाओं का सम्पादन कर चुकी हैं। शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत अंतर्राष्ट्रीय परिषद गुरु विद्यापीठ की ब्रांड एंबेसडर हैं। शिक्षाविद के साथ साथ डॉ. सुलक्षणा उच्च कोटि की कवयित्री तथा समाज सेविका हैं।

नेपाल से आते ही रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए राज्य स्तर पर हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, पूर्व गृहमंत्री अनिल विज तथा कैबीनेट मंत्री कुअँर संजय सिंह के हाथों सम्मान प्राप्त हुआ। उन्हें सम्मानित होने पर जिला शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी तथा जिले के अनेक प्रधानाचार्यों सहित विद्यालय व अन्य विद्यालयों के शिक्षकों ने हार्दिक बधाई दी।