भाजपा सरकार की नाकामी व असंगत नीतियों के कारण नीट पीजी परीक्षा हुई स्थगित : लाल बहादुर खोवाल

नीट पीजी परीक्षा स्थगित करने के लिए सरकार जिम्मेदार, परीक्षार्थियों को मुआवजा देने की करे घोषणा : लाल बहादुर खोवाल

नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने से आहत युवाओं को सरकार दे उचित मुआवजा : लाल बहादुर खोवाल

हिसार : मेडिकल प्रवेश परीक्षा परिणाम नीट में घोटाले के बाद यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने से अभी परीक्षार्थी उभर भी नहीं पाए हैं कि अब नीट पीजी की परीक्षा स्थगित करके सरकार ने युवाओं पर एक और कुठाराघात कर दिया है। ये सभी घटनाक्रम भारतीय जनता पार्टी की नाकामी व असंगत नीतियों को दर्शाते हैं। यह बात हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने नीट पीजी की परीक्षा अचानक स्थगित करने के घटनाक्रम पर आक्रोश जताते हुए कही। उन्होंने कहा कि हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट सरकार के इस रवैये की कड़ी निंदा करता है और मांग करता है कि जल्द से जल्द इन मामलों का समाधान करके युवाओं को उचित मुआवजा देकर राहत प्रदान की जाए।

एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि नीट पीजी की परीक्षा देने के लिए परीक्षार्थी सैकड़ों किलोमीटर दूर स्थित एग्जाम सेंटर पहुंचे। इसके लिए उन्होंने हजारों रुपये खर्च करके परीक्षा स्थल के आसपास होटल में रहने की व्यवस्था की लेकिन सरकार की अचानक नींद खुली और परीक्षा को स्थगित कर दिया गया। यदि यही निर्णय परीक्षा की निर्धारित तिथि से दो दिन या इससे पहले लिया जाता तो परीक्षार्थियों की ऊर्जा व धन का व्यय नहीं होता। खोवाल ने कहा कि देखा जाए तो भाजपा सरकार लगातार युवाओं के मनोबल को गिराने का काम कर रही है। नीट घोटाला, यूजीसी नेट परीक्षा का रद्द होना और अब नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने से युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया है। अधिकतर परीक्षार्थी महीनों रात-रातभर जागकर और लाखों रुपये कोचिंग पर खर्च करके तैयारी करते हैं लेकिन सरकार की लापरवाही व अदूरदर्शिता के चलते इन युवाओं के हाथ केवल निराशाा लगती है।

खोवाल ने कहा कि गर्मी की छुट्टियों के चलते बहुत से परीक्षार्थियों ने इन परीक्षा के बाद अपने परिजनों के साथ विभिन्न स्थलों पर घूमने के लिए टिकट बुक किए हुए थे लेकिन सरकार के नाकारापन के कारण युवाओं की योजनाओं पर पानी फिर गया है। उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम के लिए सरकार जिम्मेदार है, इसलिए सभी परीक्षार्थियों को उचित मुआवजा देने का एलान तुरंत प्रभाव से करना चाहिए। इसके साथ-साथ परीक्षाओं को सही ढंग से करवाकर युवाओं को राहत भी प्रदान करनी चाहिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!