देश में 150 हवाई अड्डे कार्यरत हैं, कांग्रेस पार्टी के 60 वर्ष के शासनकाल में केवल 74 हवाई अड्डे ही कार्यरत थे

चंडीगढ़, 20 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने कहा कि वर्तमान में देश में 150 हवाई अड्डे कार्यरत हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी के 60 वर्ष के शासनकाल में केवल 74 हवाई अड्डे ही कार्यरत थे। देश में शत-प्रतिशत रेलवे लाईनों का विद्युतीकरण किया गया है, जबकि कांग्रेस शासनकाल के दौरान केवल 20 हजार किलोमीटर रेलवे लाइन का विद्युतीकरण किया गया था। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आधुनिक सुविधाओं से युक्त वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली है।

मुख्यमंत्री आज हिसार मे महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे के कॉन्फ्रेंसिंग कक्ष में मीडिया प्रतिनिधियों से संवाद कर रहे थे।

पत्रकारवार्ता के दौरान मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट के दूसरे फेस के उद्घाटन के बाद हिसार के विकास को नई गति मिलेगी और जल्द ही एयरपोर्ट से चंडीगढ, दिल्ली, जम्मू, अहमदाबाद, अयोध्या सहित अनेक शहरों के लिए उड़ाने शुरू हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के उद्घाटन समारोह में आज उन्होंने महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डा पर 339 करोड़ रूपये की 9 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया है, जिनमें हवाई अड्डा कार्यालय व सम्मेलन हॉल, हवाई अड्डा परिसर में परिधि मार्ग, आपातकालीन मार्ग एवं मार्ग प्रकाश व्यवस्था, ईंधन कक्ष, हवाई यातायात नियंत्रक भवन, परिसर में 33 केवी सब स्टेशन, मौजूदा रनवे और टैक्सीवे के विस्तार व परिसर में टर्मिनल भवन के विस्तार का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने मंडी आदमपुर से दडौली सडक़ पर 25 करोड़ की लागत से बनने वाली दो लेन रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन शामिल हैं।

पत्रकार वार्ता में एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को पानी के बंटवारे का जो हिस्सा निर्धारित है, उससे अधिक पानी हरियाणा द्वारा दिया जा रहा है, जबकि पंजाब सरकार ने हरियाणा के हक का पानी रोक रखा है। इसलिए दिल्ली सरकार का आरोप सरासर निराधार है। इसके अलावा दिल्ली सरकार आमजन को सुविधाएं मुहैया करवाने में भी विफल रही है।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार ने कुछ ही समय पहले विधानसभा सत्र में अपना विश्वास मत हासिल किया है और सरकार के पास पूर्ण बहुमत है। 10 वर्षों के बाद भी भाजपा सरकार ने प्रदेश में गत लोकसभा चुनावों में कांग्रेस से अधिक वोट प्राप्त किए हैं। हाल ही में कांग्रेस की वरिष्ठï नेत्री किरण चौधरी द्वारा भाजपा का दामन थामना सरकार की लोकप्रियता का सटीक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में भी प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

इस अवसर पर नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ कमल गुप्ता, विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, हांसी विधायक विनोद भयाना, पूर्व महापौर गौतम सरदाना, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग एवं नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल, उपायुक्त प्रदीप दहिया, एसीयूटी कनिका गोयल, प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पुनिया, जिला अध्यक्ष आशा खेदड़, पूर्व जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र, गायत्री यादव, भाजपा नेता जवाहर सैनी, भाजपा नेत्री गायत्री यादव आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!