एसडीएम पटौदी के पास दूषित पेयजल लेकर पहुंची महिलाएं

महिलाओं ने किया सवाल कौन पिएगा ऐसा गंदा पीने का पानी

पानी की समस्या को लेकर महिलाओं के द्वारा मटके भी फोड़ गए

गंदे पानी की आपूर्ति से गर्मी में बीमारियां फूटने का का सता रहा डर

फतह सिंह उजाला 

पटौदी । पटौदी जाटोली मंडी नगर परिषद क्षेत्र में पीने के पानी की समस्या और इसकी गुणवत्ता दिन प्रतिदिन शासन प्रशासन के लिए चुनौती बनती जा रही है। शुक्रवार को पटौदी और जाटोली क्षेत्र से बहुत से निवासी और महिलाएं पटौदी लघु सचिवालय में पहुंचे और यहां पर महिलाओं ने पानी की गंभीर होती जा रही समस्या की तरफ तुरंत ध्यान दिलाने के लिए प्रदर्शन करते हुए सड़क पर मटके फोड़कर अपनी नाराजगी जाहिर की।

एसडीएम पटौदी के सामने महिलाओं ने गंदे और बदबूदार पानी की बोतल दिखाते हुए सवाल किया, ऐसा गंदा पानी कौन पी सकता है ? इसी मौके पर लोगों के द्वारा हरियाणा के राज्यपाल के नाम पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह को पानी की समस्या के समाधान के संदर्भ में ज्ञापन भी सोपा गया । लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद जैसे-जैसे अब विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है और गर्मी  के तेवर भी गर्म होते जा रहे हैं ।। वैसे वैसे पुराना पटौदी और पुराना हेली मंडी पालिका क्षेत्र में पीने के पानी का संकट आम जनता के लिए समस्या बनता जा रहा है।

गुरुवार को पटौदी एसडीएम कार्यालय में पहुंची कौशल्या,  मंजली, सुंदरी सहित अन्य महिलाओं ने पीने के पानी की आपूर्ति की व्यवस्था को लेकर जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के साथ ही शासन और प्रशासन पर गंभीर आरोप भी लगा डाले।

 प्रदर्शनकारी लोगों के मुताबिक पीने के पानी की आपूर्ति होने का कोई समय ही निश्चित नहीं है।। यहां तक की पानी आधी रात को भी आपूर्ति किया जाता है । महिलाओं के मुताबिक जाटोली क्षेत्र में काफी मोहल्ले ऐसे हैं जहां पर दो-दो तीन-तीन महीने से पीने के पानी का गंभीर संकट और भी गंभीर होता जा रहा है । ऐसी गर्मी के मौसम में यदि मेहमान भी घर पर आ जाए तो क्या गंदा और बदबूदार पानी पीने के लिए दिया जाएगा ? गंदा और बदबूदार पानी के कारण गर्मी के मौसम में सीजनल बीमारियों के अलावा हैजा जैसा रोग फैलने का भी डर लोगों को अब सताने लगा है । गुरुवार को प्रदर्शनकारी लोगों ने एक बार फिर से मांग उठाते हुए कहा जीवन की मूलभूत जरूरत पानी की आपूर्ति सुनिश्चित किया जाने के लिए बंद किया जा चुके नलकूप अथवा ट्यूबवेल फिर से चालू किए जाएं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!