सेवा संकल्प अभियान : जीएल शर्मा ने राजीव नगर में लगाया वाटर कूलर

मोदी 3.0 में विकास के नए आयाम होंगे स्थापित : जीएल शर्मा

केंद्र में भाजपा सरकार के गठन में सहयोग के लिए गुरुग्राम की देवतुल्य जनता का जताया आभार

गुरुग्राम। हरियाणा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं डेयरी संघ के पूर्व चेयरमैन जीएल शर्मा ने अपने सेवा संकल्प अभियान के तहत राजीव नगर ईस्ट की गली नंबर तीन में वाटर कूलर का उद्घाटन किया। यहां पहुंचने पर स्थानीय लोगों की ओर से फूल मालाओं, पगड़ी तथा स्मृति चिह्न के साथ जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में मौजूद काफी संख्या में महिलाओं ने भी शर्मा को अपना आशीर्वाद दिया। अपने संबोधन में  जीएल शर्मा ने कहा कि देश ने प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का 10 का सफल कार्यकाल देखा है। भाजपा की नीतियों और प्रधानमंत्री मोदी जनहित और देशहित के कार्यों की बदौलत उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाकर देश सेवा का मौका दिया है। निश्चित ही  मोदी 3.0 में विकास के नए आयाम  स्थापित होंगे। उन्होंने केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार के गठन में सहयोगी बनने पर गुरुग्राम की देवतुल्य जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम की जनता ने  देश की तरक्की की बटन दबाया है।

उन्होंने कहा कि देश के साथ हरियाणा प्रदेश और गुरुग्राम अब तरक्की की राह पर कई गुणा रफ्तार से आगे बढ़ेंगे। उन्होंने बीते साढ़े नौ साल में प्रदेश में हुए विकास कार्यों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में बीते साढ़े नौ साल प्रदेश के लिए अभूतपूर्व रहे हैं। मनोहर के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने पूरे हरियाणा में बिना भेदभाव के विकास कराया है। खासकर दक्षिण हरियाणा के साथ गुड़गांव में विकास की नई इबारत लिखी गई है। गुरुग्राम यूनिवर्सिटी की स्थापना, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण का गठन, हरेरा की स्थापना और गुरुग्राम में कार्यालय, खेड़की माजरा में मेडिकल कॉलेज,  इफको चौक सिग्नेचर टावर महाराणा प्रताप चौक, राजीव चौक, हीरो होंडा चौक, आईएमटी मानेसर पर अंडरपास में फ्लाईओवर का निर्माण, 1900 करोड़ की लागत से सोहना एलिवेटेड हाईवे का निर्माण, सुल्तानपुर, मानेसर, रिठौज व सेक्टर-52 में राजकीय महाविद्यालय, दिल्ली-मुंबई,  द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण, गुरुग्राम से रेवाड़ी वाया पटौदी नए हाईवे का निर्माण, डेडिकेटेड रेलवे फ्रेट कॉरिडोर, ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर जैसी विकास की बड़ी परियोजनाएं सिरे चढ़ी है।

उन्होंने कहा कि विकास की इस गति को और रफ्तार देने के लिए तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने के लिए पुन: जनता के आशीर्वाद जरूरी है।आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए जीएल शर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार जनहित में ऐतिहासिक फैसले कर रही है। मुख्यमंत्री नायाब सैनी अब एक्शन मोड में आ गए हैं। चुनाव आचार संहिता की मजबूरी को विपक्ष कुछ और समझ बैठा था। मुख्यमंत्री नायाब सैनी ने एक के बाद एक जनहितैषी फैसले कर विपक्ष के मुंह बंद करा दिया है। बिजली बिल में मंथली रेंटल खत्म करना, गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लाट देना, समस्याओं के समाधान के लिए समाधान शिविरों का आयोजन,  कृषि भूमि की रजिस्ट्री में एनडीसी को समाप्त करना, प्रदेश के श्रमिकों को राहत प्रदान करते हुए मोबाइल डिस्पेंसरी,, हरियाणा रोडवेज की बसों में मुफ्त सफर कराने को लेकर हैप्पी कार्ड योजना,  शुरू की गई है। इससे प्रदेश के 22 लाख परिवारों के करीब 84 लाख लोगों को लाभ मिलेगा। केंद्र में तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली कलम से पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त को जारी किया है। इससे देशभर के 9.3 करोड़ किसानों को 20 हजार करोड़ रुपये बांटे जाएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीन करोड़ नए आवास बनाने का निर्णय लिया गया। मोदी जी और नायाब सैनी जी जोड़ी देश और प्रदेश में विकास के नए मापदंड स्थापित करने को तैयार है।

इस मौके पर पंडित दीनदयाल, राव तुलाराम, पूर्व पार्षद रामनिवास, बंटी, महिपाल थानेदार, सतीश शर्मा, कमलेश सैनी, पीडी भारद्वाज, सरोज, संजय ग्राम ए ब्लॉक आरडब्ल्यूए प्रधान  अजीत यादव, धर्मसिंह, सुमित शर्मा, चंद्रपाल, रमेश, रगबीर सिंह, भाजयुमो शीतना मंडल के अध्यक्ष अमित राघव, ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष प्रताप सिंह सिंह बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!