हरियाणा में सभी सीटों के नतीजे घोषित, बीजेपी को तगड़ा झटका …….

 हरियाणा में सभी 10 लोगसभा सीटों के नतीजे घोषित हो गये हैं. इस बार बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. यहां तक कि जिन सीटों पर पीएम मोदी ने रैली की वहां भी बीजेपी हार गई. आइये बताते हैं कि हरियाणा की किस सीट से कौन जीता.

चंडीगढ़: हरियाणा में लोकसभा की कुल 10 सीटें हैं. इस बार बीजेपी को केवल 5 सीटों पर जीत हासिल हुई है. 2019 में बीजेपी ने सभी 10 सीटें जीती थीं. लेकिन इस बार पार्टी को तगड़ा झटका लगा और 5 सीटें गंवानी पड़ी. बाकी दो सीटों पर उसके उम्मीदवार हारते-हारते बचे.

1. रोहतक से कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा जीते. उन्होंने बीजेपी के अरविंद शर्मा को हराया. दीपेंद्र हुड्डा 2019 लोकसभा चुनाव में महज साढ़े सात हजार वोट से हार गये थे.

2. अंबाला लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस ने कब्जा कर लिया. यहां से कांग्रेस के वरुण मुलाना ने जीत हासिल की. अंबाला सीट पर पीएम मोदी ने भी रैली की थी. यहां से बीजेपी की बंतो कटारिया चुनाव लड़ रही थीं.

3. हिसार सीट पर भी कांग्रेस ने अपनी जीत का परचम लहराया. कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश ने बीजेपी के रणजीत चौटाला को

4. सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस की कुमारी सैलजा ने जीत 2 लाख 68 हजार 497 वोट से बीजेपी के अशोक तंवर को हराया.

5. सोनीपत सीट पर कांग्रेस के सतपाल ब्रह्मचारी ने कड़े मुकाबले में बीजेपी के मोहनलाल बड़ौली को हरा दिया. इस सीट पर बड़ौली ने अपने ही नेताओं पर भीतरघात का आरोप लगाया था.

6. भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से बीजेपी धर्मबीर सिंह ने कड़े मुकाबले में 40809 वोट से जीत हासिल की. उन्होंने कांग्रेस के राव दान सिंह को हराया.

7. करनाल सीट से बीजेपी के उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 2 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की.

8. फरीदाबाद लोकसभी सीट पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस के महेंद्र प्रताप सिंह को करीब 1 लाख 72 हजार वोट से हराया.

9. गुड़गांव लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी उम्मीदवार राव इंद्रजीत ने 73465 वोट से कांग्रेस के प्रत्याशी राज बब्बर को हराया. राज बब्बर ने उन्हें कड़ी टक्कर दी.

10. कुरुक्षेत्र सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुशील गुप्ता को बीजेपी के प्रत्याशी नवीन जिंदल ने करीब 29021 वोट से मात दी. यहां भी मुकाबला काफी कड़ा रहा

हरियाणा में 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 10 सीटें जीती थी. पार्टी ने इस बार भी दावा किया था कि वो सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हरियाणा में छठे चरण के तहत 25 मई को वोटिंग हुई थी. पीएम मोदी ने हरियाणा में तीन रैलियां की थी. जिसमें से केवल एक पर बीजेपी जीती. बाकी दो सीटों पर हार का सामना करना पड़ा.

You May Have Missed

error: Content is protected !!