गुडग़ांव लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह विजयी हुए

75 हजार 79 मतों से की जीत हासिल …….. दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर

मतगणना का कार्य शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न

गुरूग्राम, 4 जून। गुड़गांव लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर को हराकर 75 हजार 79 मतों से जीत हासिल की है।

गुडग़ांव लोकसभा के निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव की देखरेख में आज स्थानीय राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में मतगणना का कार्य शांतिपूर्वक संपन्न किया गया। इस दौरान जनरल ऑब्जर्वर डा. दिलराज कौर व मतगणना के लिए नियुक्त किए गए ऑब्जर्वर एजाज सराफ भी उपस्थित रहे। महाविद्यालय में जिला के चारों विधानसभा क्षेत्र बादशाहपुर, सोहना, पटौदी व गुड़गांव की मतगणना करवाई गई। जबकि रेवाड़ी में रेवाड़ी और बावल विधानसभा क्षेत्र तथा नूंह में फिरोजपुर झिरका, पुन्हाना व नूंह विधानसभा क्षेत्र की मतगणना करवाई गई। चुनाव में नोटा सहित कुल 24 उम्मीवार थे। जिनमें भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कुल आठ लाख पांच हजार 161 मत प्राप्त किए। इनके अलावा उनको 1614 मत पोस्टल बैलेट के प्राप्त हुए हैं। कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर ने सात लाख 31 हजार 696 वोट प्राप्त किए।

गुडग़ांव सीट के चुनाव परिणाम के अनुसार जजपा उम्मीदवार राहुल फाजिलपुरिया ने 13 हजार 214 मत प्राप्त किए और वह तीसरे स्थान पर रहे। बहुजन समाज पार्टी के विजय खटाना ने 8900, इनेलो के सोराब खान ने 4897, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के अनवर ने 572, भारतीय शक्ति पार्टी के आकाश व्यास ने 436, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया के प्रत्याशी ईश्वर सिंह सुठानी ने 1110 वोट प्राप्त किए।

लोकसभा चुनाव में स्वयं शासन पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र ठाकरान ने 1402, भारतीय जवान किसान पार्टी के उम्मीदवार लालचंद यादव ने 2214, राइट टू रिकॉल पार्टी की प्रत्याशी वंदना गुलिया ने 980, जनसेवक क्रांति पार्टी के उम्मीदवार विजय यादव ने 1120, सोशलिस्ट यूनिटी सैंटर ऑफ इंडिया कम्यूनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी कामरेड श्रवण कुमार गुप्ता ने 1066, राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी के संपूर्ण आनंद ने 911 वोट प्राप्त किए। निर्दलीय उम्मीदवार अक्षत गैत ने 2549, अजय कुमार ने 3527, अशोक जांगड़ा ने 3002, आजाद सिंह ने 2744, कुशेश्वर भगत ने 794, फौजी जयकवार त्यागी ने 469, विष्णु ने 436, समय सिंह ने 1885, सिंह राम ने 789 तथा नोटा को 6377 मत प्राप्त हुए हैं।

मतगणना के बाद लघु सचिवालय परिसर में निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह को सांसद के तौर पर उनकी जीत का प्रमाण पत्र प्रदान किया। डीसी निशांत कुमार यादव ने मतगणना का कार्य शांतिपूर्वक माहौल में सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन के सभी अधिकारी, काउटिंग स्टाफ, सुरक्षा कर्मियों की सराहना की है। मतगणना के लिए आज राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर व आसपास पुलिस विभाग की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। केवल मतगणना से संबधित कर्मचारियों, काउटिंग एजेंट, उम्मीदवार व मीडिया कर्मियों को ही अंदर प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की गई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!