डीएचबीवीएन गुरुग्राम ऑपरेशन सर्कल के अधिकारियों को दिए सुधार के निर्देश

गुरूग्राम, 4 जून 2024 । प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने आज दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम कार्यालय में गुरुग्राम सर्कल एक व दो के अधीक्षण अभियंता एवं कार्यकारी अभियंताओं की बैठक ली।

उन्होंने बिजली आपूर्ति में आने वाली ब्रेकडाउन के कारण जानने और उनके त्वरित समाधान करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि ब्रेकडाउन की वजह से, वास्तविकता में निर्धारित समय से अधिक लगे समय पर तथा समाधान में देरी के कारण पर अधिकारियों को ध्यान देना होगा।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं के हितों एवं बिजली आपूर्ति की सुचारूता को ध्यान में रखते हुए आवश्यक रिंग लाइन, अधिक क्षमता के ट्रांसफार्मर लाइन आदि लगायें।

इस बैठक में बिजली निगम के पैरामीटर के अनुसार कार्य करने और उपभोक्ता हित में करवाए जा रहे सभी कार्यों बारे विवरण दिया गया। उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा एवं सुचारु बिजली आपूर्ति करने के लिए करवाए जा रहे सभी कार्यों का जायजा लिया।

गुरुग्राम ऑपरेशन के दोनों सर्कल की ऑपरेशनल रिव्यू बैठक (ओआरसी) के दौरान उपभोक्ता हित में आवश्यक बिंदुओं पर समीक्षा करते हुए अधिकारियों की कार्य प्रगति का आंकलन किया। उन्होंने संबंधित सर्कल की सभी उपमंडल, मंडल और सर्कल स्तर पर स्थिति में ओर बेहतरी करने के निर्देश दिए।

प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने कहा कि टीएंडडी लॉस से उपभोक्ता वर्ग को भी नुकसान होता है। उन्होंने श्रेणी के अनुसार ठीक बिलिंग, एलटी व एचटी अपवाद का निपटान, शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में चरण बद्ध तरीके से खराब मीटरों को बदलना, फॉल्टी मीटर से ओके करना, ट्यूबवेल, एलटी और एचटी आदि कार्यों की समीक्षा करते हुए इसमें सुधार करने के निर्देश दिए।

बैठक में डीएचबीवीएन के चीफ इंजीनियर विनीता सिंह, एसई सीबीओ कृष्ण स्वरूप, एसई गुरुग्राम एक श्यामबीर सैनी, एसई गुरुग्राम दो पी के चौहान, कार्यकारी अभियंता मॉनिटरिंग प्रदीप ढुल सहित गुरुग्राम सर्कल के सभी कार्यकारी अभियंता अविनाश यादव, सतीश कुमार, शालिनी पन्नू, विकास यादव आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!