वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र, 31 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की बैठक कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कमेटी रूम में शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कार्यकारिणी परिषद ने 25 महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। वहीं बैठक में 4 मार्च 2024 व 2 अप्रैल 2024 को हुई कार्यकारिणी परिषद की बैठक के मिनट्स की पुष्टि की गई व उन निर्णयों पर क्या कार्रवाई हुई, उस बारे में चर्चा की गई।

कार्यकारिणी परिषद में फार्मास्युटिकल साइंसेज संस्थान के तहत सहायक प्रोफेसर डॉ. मनीष देवगन, डॉ. राकेश नारंग, अंजू गोयल, डॉ. ललिता व ललित कला विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. राकेश कुमार सिंह, की सेवाओं की निरंतरता और स्व-वित्तपोषण योजना की सेवाओं की पुष्टि की गई।

बैठक में आईआईएचएस, वाणिज्य के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. रविंदर सिंह की प्रतिनियुक्ति अवधि को एक और वर्ष के लिए बढ़ाया गया। इसके साथ ही कई नई छात्रवृत्तियाँ शुरू करने के लिए समिति ने सिफ़ारिश की। डॉ. गौरव मेहला को कुछ अवधि के लिए अंशकालिक आधार पर डेंटल सर्जन के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की गई। दर्शनशास्त्र विभाग के सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ. आर.के. देसवाल को श्रीमद्भगवद् गीता अध्ययन केन्द्र के प्रभारी के रूप में पुनः नियुक्त करने की मंजूरी प्रदान की गई। बैठक में दो साल की अवधि के लिए शिक्षण पदों के लिए विभिन्न चयन समितियों के गठन के लिए विशेषज्ञों का नया पैनल बनाने की अनुशंसा की गई। बैठक में राज्य सरकार की आरक्षण नीति के अनुसार उपलब्ध रिक्त पदों के रोस्टर बिंदुओं की पहचान करने की सिफारिश की गई व इसके साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई व फैसले लिए गए।

इस बैठक में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा सहित विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद के सदस्य मौजूद रहे।