स्टॉक-मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर ठगी करने के मामले में साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने में थे संलिप्त।

अब तक गुरुग्राम पुलिस द्वारा अलग-अलग साईबर ठगी के मामलों में 14 बैंक कर्मचारियों को किया जा चुका है गिरफ्तार।

गुरुग्राम : 23 मई 2024 – दिनांक 16.02.2024 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पूर्व गुरुग्राम में एक लिखित शिकायत कुछ व्यक्तियों द्वारा अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर एक ऐप के माध्यम से स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर इससे लगभग 01 करोड़ 05 लाख 50 हजार रुपए की ठगी करने के संबंध में दी गई। इस शिकायत पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था।

श्री प्रियांशु दीवान HPS सहायक पुलिस आयुक्त साईबर, गुरुग्राम के नेतृत्व में निरीक्षक सवित कुमार, प्रबंधक थाना साईबर पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में IDFC बैंक के एक कर्मचारी सहित 02 आरोपियों को काबू किया। आरोपियों की पहचान प्रीतम व सतीश दोनों निवासी झुंझुनू, राजस्थान के रूप में हुई।पुलिस टीम द्वारा आरोपी प्रीतम को दिनांक 20.05.2024 को तथा आरोपी सतीश को दिनांक 22.05.2024 को झुंझुनू, राजस्थान से काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी सतीश IDFC बैंक, झुंझुनू में नौकरी करता है, इसने पैसों के लालच में फर्जी तरीके से बैंक खाता खुलकर साईबर ठगों को उपलब्ध करवाया था। आरोपी सतीश बैंक खाता उपलब्ध करवाने के लिए 01 बैंक खाते के 50 हजार रूपए लेता था। आरोपी प्रीतम बैंक खाता साईबर ठगों को उपलब्ध करवाने के लिए बिचौलिए का काम करता था। उपरोक्त अभियोग में अब तक 08 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस टीम द्वारा अभियोग में नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जा रही है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!