पीएम मोदी ने पिछलग्गू और दब्बू वाली भारत की पहचान को खत्म किया : धामी

उत्तराखंड प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित विजय संकल्प रैली में सीएम धामी ने राव इंद्रजीत सिंह के लिए की वोटों की अपील

कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप नजर आती है : धामी

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पंजाब में एक दूसरे को गालियां देते हैं तथा हरियाणा और दिल्ली में गलबईयां करते हैं

घमंडिया गठबंधन लोगों को ठगने के लिए बनाया है : धामी

चंडीगढ़, 23 मई। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का सिरमौर भारत बना है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले भारत की पहचान पिछलग्गू भारत और दब्बू भारत के रूप में होती थी, लेकिन अब भारत की पहचान दुनिया को नेतृत्व देने और नई दिशा देने वाले भारत के रूप में हो रही है। श्री धामी बुधवार देर रात मारुति कुंज गुरुग्राम में उत्तराखंड प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित विजय संकल्प जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यहां श्री धामी ने कांग्रेस, आप और घमंडिया गठबंधन पर भी जमकर हमले बोले। श्री धामी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप नजर आती है तो वहीं उन्होंने घमंडिया गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि इंडी गठबंधन के लोग सनातन को गालियां देते हैं।

गुरुग्राम लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत के समर्थन में आयोजित रैली में बोलते हुए पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राव इंद्रजीत सिंह का ईमानदार कार्यकाल रहा है। राव साहब ने कई दशकों से इस क्षेत्र के विकास के लिए समर्पित होकर काम किया है। उन्होंने कहा कि 10 सालों में गुरुग्राम तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ा है। श्री धामी ने कहा कि अब गुरुग्राम की पहचान भारत के सिंगापुर के नाम हो रही है, इसमें राव इंद्रजीत सिंह का बड़ा योगदान है। पूरे हरियाणा राज्य का 70 प्रतिशत से ज्यादा रेवेन्यू अकेले गुरुग्राम से आता है। श्री धामी ने गुरुग्राम को ऐतिहासिक संस्कृति और आधुनिक भारत के समागम का क्षेत्र बताते हुए गुरुग्राम की तुलना लघु भारत के रूप में की।

उत्तराखंड के सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में विरासत और संस्कृति का उत्थान हो रहा हे। धार्मिक स्थानों का नवनिर्माण हो रहा है। चंद्रायान की सफल लैंडिंग भारत कर रहा है। मोदी के नेतृत्व का ही कमाल है कि पूरी दुनिया योग दिवस मना रही है। उन्होंने कहा कि आज भारत वसुधैव कुटुम्बकम के साथ पूरे विश्व में आगे बढ़ रहा है। श्री धामी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी और भारत आज दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत वाला देश है। इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम हो रहा है। 10 वर्षों में 55 हजार किलोमीटर नेशनल हाइवे का निर्माण हुआ है। नए एम्स, आईआईटी, विश्वविद्यालय पिछले 60 सालों की तुलना में दोगुने बने हैं।

श्री धामी ने कहा कि रक्षा के क्षेत्र में भारत आत्मनिर्भर हो रहा है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि भारत दूसरे देशों में रक्षा सामग्री का निर्यात कर रहा है। 10 सालों में गरीब कल्याण की योजनाओं से गरीबों को मजबूत किया गया। गरीबों को समर्पित जनधन योजना, उज्जवला योजना, जल जीवन मिशन, स्वच्छ भारत, पीएम आवास योजना, लखपति दीदी, आयुष्मान भारत जैसी अनेकों योजनाएं हैं जिनका लाभ गरीब लोगों को मिल रहा है।

पीएम मोदी द्वारा लिए गए निर्णयों पर बोलते हुए श्री धामी ने कहा कि धारा-370 को खत्म किया, तीन तलाक जैसी कुप्रथा को समाप्त करना, समान नागरिक संहिता कानून बनाना जैसे निर्णय इन 10 वर्षों में लिए गए हैं। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाकर उसमें रामलला की प्राण प्रतिष्ठा जैसा गौरवशाली कार्य मोदी के कार्यकाल में हुआ है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को नेतृत्व देने के लिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम, सैनिकों की वन रैंक, वन पेंशन जैसे ऐतिहासिक निर्णय मोदी सरकार ने लिए हैं।

श्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड का मूलस्वरूप बना रहे इसके लिए हमारी सरकार ने कठोर निर्णय लिए हैं। धर्मांतरण रोकने के लिए धर्मांतरण कानून बनाया है। प्रदेश में दंगा ना हो इसके लिए दंगारोधी कानून बनाया। इससे आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा कि नीली, पीली चादर चढ़ाकर जमीन कब्जाने वाले लोगों से 5 हजार एकड़ जमीन को मुक्त कराया है।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि संस्कृति और विरासत तथा विकसित भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, तो दूसरी तरफ तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार, परिवारवाद  की जनक कांग्रेस है। उन्होंने कहा कि सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रस रोज नए-नए जतन कर रही है। पीएम मोदी कहते हैं समान नागरिक संहिता होनी चाहिए, वहीं कांग्रेस वोट जेहाद की अपील करती है। कांग्रेस आरक्षण का झूठ फैला रही है। किसानों को भड़काकर अपनी महत्वकांक्षा की पूर्ति कांग्रेस कर रही है।  श्री धामी ने कहा कि कांग्रेस व घमंडिया गठबंधन के लोगों को मालूम हो गया है कि ये सत्ता में कभी आने वाले नहीं है। जनता ने एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का निश्चय कर लिया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता हासिल करने के लिए गठबंधन किया है। पंजाब में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक दूसरे को गालियां दे रहे हैं तथा हरियाणा और दिल्ली में गलबईयां कर रहे हैं। परिवारवाद, तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार और घोटालों में ये साझीदार हैं। उन्होंने कहा कि झूठ बोलने वाले लोगों से सतर्क रहना है और भाजपा प्रत्याशी को जिताकर विकसित भारत के संकल्प में साझीदार बनना है।

गुरुग्राम पहुंचने पर भाजपा के जिला अध्यक्ष कमल यादव ने सीएम पुष्कर सिंह धामी का भव्य स्वागत और अभिनदंन किया। अपने स्वागत से अभिभूत सीएम धामी ने सभी लोगों का आभार जताया। यहां जनता से अपील करते हुए श्री धामी ने कहा कि मैं यहां राव इंद्रजीत सिंह के लिए वोट मांगने आया हूं। आप सभी लोग 25 मई को एकजुट होकर खुद भी और दूसरों से भी कमल के फूल पर वोट डलवाएं तथा नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का काम करें।

10 वर्षों में गुरुग्राम की तकदीर और तस्वीर बदली है : संजय सिंह

मंत्री संजय सिंह ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने 10 सालों में गुरुग्राम की तकदीर और तस्वीर को बदला है। उन्होंने कहा कि जितना विकास गुरुग्राम में भाजपा सरकार में हुआ है उतना विकास 60 सालों में नहीं हो पाया। श्री सिंह ने कहा कि हरियाणा की नायब सरकार बिना भेदभाव के विकास कार्यों में लगी हुई है। हरियाणा में युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के नौकरियां मिल रही हैं। सरकार की सभी योजनाओं का लाभ घर बैठे लोगों को मिल रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 25 मई को राव इंद्रजीत सिंह को भारी बहुमत से जिताना है।

इस मौके पर महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव दीप्ति रावत, जिला अध्यक्ष कमल यादव, जिला महामंत्री रामबीर भाटी, सर्वप्रिय त्यागी, ओमप्रकाश भट्ट, विनय रोहिला, पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, मनीष मित्तल, महेश यादव, महेश चौहान, समय सिंह भाटी, जिला मीडिया सह प्रमुख पवन यादव, गोपाल, मयंक निर्मल, मुकेश शर्मा, गौरव चुग, जगतार सिंह, विकास चोपड़ा आदि प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!