गुरुग्राम। इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर के वीरवार को गुरुग्राम में आयोजित रोड़ शो में जिस प्रकार जन सैलाब उमड़ा उससे गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार की जीत पक्की दिखाई दे रही है। लोगों के भारी जनसमूह से गदगद श्री राज बब्बर ने लोगों का आभार जताते हुए कहा कि जीतने के बाद उनका पूरा समय क्षेत्र के विकास एवं लोगों की सेवा करने में समर्पित रहेगा। श्री बब्बर ने कहा कि बुधवार को भी रेवाड़ी में जिस प्रकार जन समुदाय उनके रोड़ शो में उमड़ा उससे वे अपनी जीत निश्चित मान रहे हैं।

सिविल लाइन के जोन हाॅल के सामने से शुरु हुए कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर के रोड़ शो में तेज गर्मी के बावजूद भी तय समय से पहले ही लोगों की भीड़ जुटने लगी थी। रोड़ शो शुरु होते-होते लोगों का पूरा हुजुम उनके काफिले में शामिल हो गया। लोगों के समूह को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार एवं सिने अभिनेता राज बब्बर ने कहा कि अब तक के चुनावी जनसंपर्क के दौरान उन्होंने पाया कि गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र की विकास के मामले में पूरी तरह अनदेखी की गई। लोगों को विकास एवं सुविधा का झांसा तो दिया गया लेकिन धरातल पर योजनाएं मूल रूप नहीं ले पाईं। श्री राज बब्बर का रोड़ शो जोन हाॅल के सामने से शुरु होकर मोर चैक, अग्रवाल धर्मशाला और गुरुद्वारा के सामने होते हुए सोहना चैक से पुराना रेलवे रोड़ और न्यू काॅलोनी मोड़ होकर कांग्रेस प्रत्याशी के कार्यालय पर समाप्त हुआ।

हरियाणा के राजस्व में सबसे ज्यादा योगदान देने वाले गुरुग्राम के लोगों का दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि उन्हें बड़ी परियोजनाएं तो दूर बिजली-पानी, सफाई व्यवस्था और सड़कों के लिए भी सरकार से गुहार करनी पड़ती है। यहां के सांसद ने इस ओर कभी ध्यान ही नहीं दिया। पुराने गुड़गांव सहित मानेसर और धारुहेड़ा तक के लोगों को मेट्रो सुविधा उपलब्ध कराने का भाजपा सरकार और सांसद ने आश्वासन तो कई बार दिया लेकिन आज तक इस परियोजना की शुरुआत नहीं हो पाई।

कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर ने कहा कि गुरुग्राम नगर निगम का पांच हजार करोड़ रुपये का बजट कहां खर्च हो रहा है इसका किसी को अंदाजा नहीं है। क्योंकि खर्च के मुकाबले सुविधाएं बिल्कुल नगण्य हैं। उन्होंने कहा कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर तय हो जाएगा। अपनी सरकार बनने पर गुरुग्राम को उसके नाम और उसकी छवि के मुताबिक विकास योजनाएं मूर्त रूप से उपलब्ध कराई जाएंगी।

रोड़ शो से पहले कांग्रेस प्रत्याशी ने सोहना व बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में भी चुनावी जन सभाओं को संबोधित किया।

error: Content is protected !!