— नूंह से फिरोजपुर झिरका फोरलेन के डीपीआर हुई तैयार जल्द होगा काम शुरू

नूंह। गुड़गांव लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मेवात में अब रेल की सीटी बजकर रहेगी। सरकार ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। योजना का खाका तैयार हो रहा है। आने वाले पांच सालों में मेवात के नागरिक रेल का सफर कर सकेंगे। साथ ही नूंह से फिरोजपुर झिरका फोरलेन की डीपीआर भी तैयार हो गई है। इस पर भी जल्द काम शुरू हो जाएगा। राव सोमवार को फिरोजपुर झिरका विधानसभा के गांव गोपालपुर , चांड़ाका , मऊ रानियाला, भांकड़ोंजी, आगोन सक्रास, नगीना, मरोड़ा, उमरा गांवों में अपनी चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि उनके प्रयासों से सरकार ने मेवात में रेल लाने के लिए बजट का प्रावधान कर खाता खोल दिया गया है। शुरुआती तौर पर एक करोड़ रुपए खाते में डाले गए है। तावडू व सोहना के साथ मेवात के आधे हिस्से को पैसेंजर ट्रेन से जोड़ने के लिए ऑर्बिटल रेल कॉरिडोर से जोड़ने की योजना का काम चल रहा है इसे जल्दी पूरा किया जाएगा। मेवात की धरती से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे निकाला गया है। जिससे यहां का औद्योगिक विकास बढ़ेगा और यहां के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। नूंह से फिरोजपुर का फोर लेन का कार्य जल्द शुरू होगा केंद्र सरकार की ओर से डीपीआर मंजूर करने का कार्य अंतिम चरण में है।

राव ने कहा कि मैं मेवात के लिये कोई नया नहीं हूँ। मेवात का मेरे परिवार के साथ पीढ़ियों का साझा इतिहास रहा है। हमने साथ मिलकर आज़ादी की लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि बाढ़ के दौरान यमुना का ओवरफ्लो पानी लाने का कार्य भविष्य में करेंगे ताकि मेवात के किसानों के साथ यहां पीने के पानी की समस्या को भी दूर किया जा सके।

राव ने कहा कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस ने मेवात को हमेशा वोट बैंक समझा है। इन लोगों को अब भी मेवात में विकास दिखाई नहीं दे रहा। उन्होंने वादा किया कि जिन योजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन हुआ है वो अगले पांच साल में पूरी होगी। जो योजनाएं बनाई जा रही है उन्हें भी पूरा किया जाएगा।

पिछड़ेपन का दाग धोया

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि मेवात के साथ भेदभाव का आरोप लगाने वाले 2019 के बाद के नीति आयोग के आंकड़े देख लें। नीति आयोग के आंकड़े इसकी गवाही दे रहे हैं कि बीते पांच साल में मेवात के लिए क्या हुआ है। मेवात के पिछड़ेपन का दाग धोने का काम बीते पांच सालों में ही हुआ है और उनकी कलम से हुआ है। उन्होंने ऐसे मंत्रालयों की जिम्मेदारी थी, जिससे उन्हें किसी भी काम के लिए किसी से कुछ कहने सुनने की जरूरत नहीं पड़ी। आज मेवात अव्वल मुकाम पर पहुंच रहा है। आने वाले पांच सालों में मेवात भी देश के विकसित जिलों के साथ कदम ताल करेगा। इस बार अधिक से अधिक वोट भाजपा के पक्ष में डालकर अपनी आने वाली पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित करें।