पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का जनसंपर्क अभियान

बोले: भाजपा ने बनाया पिछड़ा वर्ग से मुख्यमंत्री किसी और पार्टी में नहीं ऐसी ताकत

लोगों के पास भाजपा को वोट देने की 100 से ज्यादा वजह

कांग्रेस के पास कार्यकर्ताओं का टोटा, भाजपा ने पन्ना स्तर पर बनाया संगठन

हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित : मनोहर लाल

चंडीगढ़/  पानीपत, 19मई। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो सभी वर्गों को साथ लेकर चलती है और भाजपा ने हरियाणा को पिछड़ा वर्ग से आने वाले नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाने का काम किया है। पूर्व मुख्यमंत्री आज पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में “रोड़ शो” के माध्यम से अपना जनसंपर्क अभियान चला रहे थे। करनाल लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इस विधानसभा क्षेत्र के गांव बाबर मंडी से उनका यह रोड शो आज सुबह शुरू हुआ जो दोपहर में रिसालू गांव पहुंचकर समाप्त हुआ। इस दौरान एक दर्जन से ज्यादा गांवों में उन्होंने लोगों को संबोधित किया। इस दौरान हरियाणा के पंचायती राज मंत्री महिपाल ढांडा समेत अनेक नेता पूर्व मुख्यमंत्री के साथ थे।

करनाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि इस बार भी हरियाणा में सभी दस लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा का किसी से कोई मुकाबला नहीं है। सभी भाजपा के उम्मीदवार पिछले चुनाव में प्राप्त वोट से अधिक वोटों के अंतर से जीत दर्ज करेंगे। विपक्षी घमंडिया गठबंधन और उसका प्रमुख दल कांग्रेस के उम्मीदवार जमानत बचाने के लिए मैदान में हैं।

कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप

भाजपा के स्टार प्रचारक मनोहर लाल ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण कि राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष चाह रहा है कि बहुसंख्यकों के अधिकार को अल्पसंख्यकों के एक खास संप्रदाय के लोगों को दे दिया जाए। लेकिन मोदी के रहते यह संभव नहीं है। कांग्रेस को कौरव दल बताते हुए कहा कि वह जनभावना को अपमानित करने वाली पार्टी है। शहजादे राहुल के बाप-दादाओं ने भी यही किया था। आजादी के बाद कश्मीर में 370 लागू करके पुरे देश पर एक राज्य को हावी कर दिया था। राष्ट्र के माथे पर अपमान का टीका एक देश में दो निशान नेहरु की देन थी। मोदी ने अपने कार्यकाल में देश के माथे से इस अपमान को खत्म कर किया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव जीतने का सबसे आसान तरीका यह है कि इसे छोटे-छोटे बूथ की इकाई में बांट दिया जाए और बूथ जीतने पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा इतनी मजबूत है कि बूथ लेवल और उससे भी बढ़कर पन्ना प्रमुख तक संगठन है। वहीं कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वहां उम्मीदवार के साथ प्रचार में साथ चलने के लिए कार्यकर्त्ता तक के लाले पड़े हुए हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों व नेताओं से सभी मतदाताओं से वोट मांगने को कहा। उन्होंने कहा कि बिना पूछे कोई रिश्तेदार के यहां नहीं जाता और यह तो वोट देने की बात है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने आस-पास सभी से पूछिए कि मोदी सरकार में क्या हुआ है? मनोहर लाल ने क्या किया है? भाजपा कि डबल इंजन की सरकार में विकास के क्या- क्या कार्य हुए? जनता बताएगी तो उसे भाजपा को वोट देने की वजह मालूम रहेगी। इससे जनता का सीधा जुड़ाव भाजपा के साथ और प्रगाढ़ होगा। जनता के पास भाजपा को वोट देने की अनगिनत वजहें हैं और उन्हीं वजहों पर हम उनसे वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास में न नेता है और ना ही कोई नीति है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गठबंधन में दर्जनों नेता है जो एक दूसरे को पसंद भी नहीं करते। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस दौरान हरियाणा में बिना खर्ची बिना पर्ची नौकरी का जिक्र करते हुए कहा कि पहले की सरकारों में नौकरियों की खुले आम बोलियां लगती थी लेकिन आज नौकरियों के मामले में युवाओं को कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं है। युवा केवल पढ़ें और मेरिट हासिल करें उसके बाद नौकरी उन्हें खुद ब खुद मिल जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!