आरोपियों पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूटपाट, मारपीट, लड़ाई-झगड़ा इत्यादि संगीन वारदातों को अंजाम देने के करीब 40 अभियोग है अंकित।

पुलिस टीम द्वारा इनके कब्जा से 01 देशी कट्टा, 01 जिन्दा कारतूस व 01 गाड़ी (बोलेरो) बरामद।

गुरुग्राम: 18 मई 2024 – उप-निरीक्षक ललित कुमार, इंचार्ज अपराध शाखा मानेसर गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कल दिनांक 17.05.2024 को अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से प्राप्त सूचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए रामपुरा फ्लाईओवर, गुरुग्राम के पास एक बलेरो गाड़ी में सवार होकर अपने एक अन्य साथी का इन्तजार कर रहे 05 हजार रुपयों के ईनामी बदमाश को व कुछ समय बाद ही उसके दूसरे साथी आरोपी को अवैध हथियार सहित रामपुरा फ्लाईओवर, गुरुग्राम के नजदीक से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपियों की पहचान सुनील उर्फ तोता निवासी धनवापुर, जिला गुरुग्राम, उम्र 40 वर्ष (05 हजार का ईनामी) तथा अभिषेक उर्फ नीटू निवासी धनवापुर, जिला गुरुग्राम, उम्र 28 वर्ष के रूप में हुई।

उपरोक्त आरोपी सुनील उर्फ तोता के कब्जा से अवैध हथियार बरामद होने पर तथा आरोपी अभिषेक द्वारा हथियार उपलब्ध कराने पर इनके खिलाफ शस्त्र अधिनियम की सम्बन्धित धाराओं के तहत थाना खेड़की दौला, गुरुग्राम में नियमानुसार अभियोग अंकित किया गया व दोनों आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 01 देशी कट्टा, 01 जिन्दा कारतूस व 01 बोलेरो गाड़ी बरामद की गई है।

उपरोक्त दोनों आरोपियों ने दिनांक 19.04.2024 को आपसी झगड़े की रंजिश के चलते गांव धनवापुर, गुरुग्राम में लड़ाई-झगड़ा, लाठी डंडों से मारपीट करने, हत्या करने के इरादे से गोली चलाने व जान से मारने की धमकी देने की वारदात को अंजाम दिया गया था। इस वारदात के सम्बन्ध में थाना राजेन्द्रा पार्क गुरुग्राम में अंकित अभियोग में ये दोनों वांछित थे। इस वारदात को अंजाम देने के बाद गुरुग्राम पुलिस द्वारा उपरोक्त आरोपी सुनील उर्फ तोता की गिरफ्तारी पर 05 हजार रुपयों का ईनाम भी घोषित किया गया था।

आरोपी सुनील उर्फ तोता उपरोक्त से पुलिस पूछताछ में व इसके अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि इसने वर्ष-2006 में गुरुग्राम में रह रहे भिवानी के एक की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। इसके खिलाफ पहले भी हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, मारपीट/लड़ाई-झगड़ा, छेड़छाड़, अवैध हथियार रखने इत्यादि अपराधों के करीब 40 अभियोग अंकित है।

आरोपी अभिषेक उपरोक्त से की गई पुलिस पूछताछ में व इसके अपराधिक रिकॉर्ड के अवलोकन से ज्ञात हुआ कि इसने (अभिषेक) वर्ष-2014 में अपनी पत्नी की गर्दन काटकर हत्या की थी तथा वर्ष-2015 में दौलतराम में मोहित नामक व्यक्ति की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। इन वारदातों सहित इसके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, मारपीट/लड़ाई झगड़ा, अवैध हथियार रखने/उपलब्ध कराने इत्यादि अपराधों के कुल 08 अभियोग अंकित है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से घनतापूर्वक पूछताछ की जा रही है, पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य समक्ष आएंगे, उनके अनुसार नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

error: Content is protected !!