वोट मांगने का अधिकार, उसको जिसने काम किया देश में केवल नरेंद्र मोदी ने काम किया : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

अन्य पार्टी को 50 साल अकेले राज करने का मौका मिला, मगर उन्होंने हमें समस्याएं ही दी : अनिल विज

हम अपने कामों के चलते वोट मांग रहे है जबकि दूसरी पार्टियों के पास वोट मांगने के लिए कोई विजन ही नहीं है : विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने आज अंबाला के सब्जी मंडी में डोर टू डोर प्रचार करते हुए भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए वोट मांगे

अम्बाला, 15 मई – हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री तथा अम्बाला छावनी विधायक श्री अनिल विज ने कहा कि यदि वोट मांगने का अधिकार उसको है जिसने काम किया है तो इस देश में केवल नरेंद्र मोदी ने काम किया है। अन्य पार्टी को 50 साल अकेले राज करने का मौका मिला, मगर उन्होंने हमें समस्याएं ही दी। इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओं के नाम पर कई चुनाव लड़े, मगर गरीबी नहीं हटी और कांग्रेस सरकार ने देश को गरीबी, भूखमरी और बेरोजगारी दी।

श्री विज आज प्रात: अम्बाला छावनी बस स्टैंड के निकट सब्जी मंडी में डोर टू डोर जनसंपर्क अभियान के दौरान आढ़तियों, थोक विक्रेताओं एवं जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रचार करते हुए भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए वोट मांगे। इस दौरान सब्जी मंडी एसोसिएशन द्वारा उनका स्वागत किया गया।

श्री विज ने कहा कि आज वह आपके पास बंतो कटारिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार ने देश का विकास नहीं किया। विकास के मामले में हम दूसरे देशों से काफी पीछे रह गए। मगर, नरेंद्र मोदी ने हर व्यक्ति के विकास को ध्यान रखते हुए काम किया। उज्जवला योजना के तहत उन्होंने माताओं और बहनों को धुएं से बचाने के लिए गैस सिलेंडर दिए, हर घर तक नल व नल से जल नरेंद्र मोदी ने दिया। जब नरेंद्र मोदी पहली बार प्रधानमंत्री बने और लाल किले पर झंडा फहराने गए तो उन्होंने सारे राष्ट्र का इस ओर ध्यान आकर्षित किया कि 70 साल भी आजादी के बाद लोगों को खुले में शौच के लिए जाते है। इसके लिए उन्होंने हर व्यक्ति के लिए इज्जत घर बनाने का आह्वान किया और आज इज्जत घर बन चुके हैं व किसी को खुले में शौच के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता। उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि यदि यही बात हमारे पहले प्रधानमंत्री कहते तो हमारी इन समस्याओं का निदान हो चुका होता। हिंदुस्तान के माथे पर अनुच्छेद 370 कलंक था उसे प्रधानमंत्री ने समाप्त किया।

नरेंद्र मोदी ने जो कहा उसे करके दिखाया, राम मंदिर बनवाया जिससे लोगों का विश्वास आज नरेंद्र मोदी में है : विज

पूर्व मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारा देश जिसकी अधिकतर जनता भगवान राम को आराध्य मानती है और उनका मंदिर बनाने के लिए 500 सालों से संघर्ष चल रहा था। हमारी पूर्व की किसी भी सरकार ने चिंता नहीं की। देशवासियों को अपने आराध्य का मंदिर बनाने का अधिकार है। आपकी (कांग्रेस) राम जी में आस्था नहीं हो सकती, मगर आप देश में बहुमत की आस्था का अपमान नहीं कर सकते और आपको उनके लिए भी काम करना होगा। राम मंदिर भी नरेंद्र मोदी ने बनवाकर दिया। इसलिए लोगों का विश्वास मोदी जी में है। उनसे पहले देश में राजनेताओं के प्रति अविश्वास काफी ज्यादा था, लेकिन मोदी जी ने जो कहा उसे करके दिखाया, देश व विदेश में हिंदुस्तानियों का सम्मान बढ़ाया।

चुनाव के दिन कमल के फूल पर बटन दबाएं : विज

श्री विज ने कहा कि अब मौका आया है कि हम मोदी जी को भारी भरकम मतों से जिताएं। उन्होंने जो काम किया है उसका आभार व्यक्त करें और आभार व्यक्त करने के लिए सबसे बढ़िया तरीका है कि चुनाव के दिन कमल के फूल का बटन दबाकर आए यह सबसे बड़ा उपहार है जो हमने मोदी जी को देना है ताकि भारी मतों के साथ वह दोबारा सरकार बना सके। उन्होंने कहा कि जैसे मोदी जी ने काम किया वैसे ही हरियाणा सरकार व मनोहर लाल ने काम किया है।  

हम अपने कामों के चलते वोट मांग रहे है जबकि दूसरी पार्टियों के पास वोट मांगने के लिए कोई विजन ही नहीं है : पूर्व मंत्री अनिल विज

वहीं, अंबाला के सब्जी मंडी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूर्व मंत्री अनिल विज ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि हम अपने कामों के चलते वोट मांग रहे है जबकि दूसरी पार्टियों के पास वोट मांगने के लिए कोई विजन ही नहीं है।

उदयभान के परिवार से ही “आया राम गया राम” का नाम उत्पन्न हुआ : अनिल विज

जैसे जैसे चुनाव जोर पकड़ता जा रहा है वैसे-वैसे नेताओं का एक दूसरे पर वार पलटवार होता जा रहा है। चुनावी दौर में नेता भाषा की मर्यादा भी भूलते जा रहे है। हरियाणा के कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने प्रधानमंत्री को सठयाया बुड्ढा बताया जिस पर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि उदय भान जी ने पहले भी हरियाणा का नाम बहुत बदनाम किया है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार से ही आया राम गया राम का नाम उत्पन्न हुआ था। सारे देश में हरियाणवियों को दल-बदलुओं के नाम से जानने लगे थे और आया राम गया राम पुकारते थे। उन्होंने कहा कि भाषा का संयम तो रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब यह न बताओ कि हरियाणा के लोगों को तमीज से बात करनी नहीं आती।

राहुल गांधी हर काम पर सिर्फ अपने नाम की प्लेट लगाने की कोशिश करते है : विज

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों को मुफ्त में अनाज देने को कांग्रेस के देन बताया जिस पर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा कि जो आकाश में चंद्रमा, सूरज और तारे है राहुल गांधी जी तो उनको भी कांग्रेस की देन कह सकते है। उन्होंने कहा कि ये राशन पहले क्यों नहीं बांटा गया, नरेन्द्र मोदी को ही क्यों ख्याल आया। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया है, उनका पेट भरा है। उन्होंने कहा कि “तुमने भरा कभी तुमने किया कभी ये काम”। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ हर काम पर अपने नाम की प्लेट लगाने की कोशिश करते है।

पहली बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबाला से लोकसभा प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए प्रचार करने के लिए आ रहे है  जिस पर पूर्व मंत्री अनिल विज कहा कि पूरा हरियाणा अंबाला लोकसभा क्षेत्र प्रधानमंत्री जी के स्वागत के लिए तैयार है और बहुत बेताबी से इंतजार कर रहा है। उन्होंने कहा कि उनका तो आना ही बहुत है और लोग उनके आने से बहुत उत्साहित है।

इससे पहले, पूर्व मंत्री अनिल विज ने सब्जी मंडी में थोक विक्रेताओं एवं रेहड़ी चालकों ने अम्बाला लोकसभा से प्रत्याशी बंतो कटारिया के लिए वोट मांगे। इस अवसर पर भाजपा नेता ललित चौधरी, राजीव गुप्ता डिम्पल, रवि सहगल, सुरेंद्र बिंद्रा डब्बू सहित सब्जी मंडी से अमृत लाल, जोगिंद्र, वरूण, हर्ष बिंद्रा, रमेश, दलजीत, तिलकराज, गुलशन, राकेश, पुनीत, करूण के अलावा कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Previous post

लघु सचिवालय गुरुग्राम के सामने धरने पर बैठी आंगनवाड़ी वर्करों के बीच पहुँचे राज बब्बर

Next post

देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए तानाशाह भाजपा सरकार को बाहर का रास्ता दिखाएगी जनता : कुमारी सैलजा

You May Have Missed

error: Content is protected !!