राजपूत समाज ने देश रक्षा के लिए दी है कुर्बानियां : राव इंद्रजीत

जैन समाज ने हमें शांति की राह दिखलाई

— कांग्रेस ने नहीं दिया समाज को उचित सम्मान

गुरुग्राम। भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि राजपूत समाज ने हमेशा ही देश की आन-बान और शान के लिए अपनी कुर्बानियां दी है। उन्होंने कहा की जैन समाज ने देश को शांति की राह दिखलाई और समाज के ऋषि मुनि का त्याग हमें प्रेरणा देता है। वे रविवार को राजपूत वाटिका में राजपूत समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम को सम्मिलित कर रहे थे वहीं सेक्टर 15 में जैन समाज की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। वे रविवार को राजपूत समाज में जैन समाज की ओर से राव इंद्रजीत का भव्य स्वागत किया गया और उन्हें समाज की ओर से 25 मई को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया गया।

राव इंद्रजीत ने कहा कि उन्हें आगे बढ़ाने में राजपूत समाज ने हमेशा ही अपना अशीर्वाद और स्नेह उन्हें प्रदान किया है। समाज भाजपा की रीढ़ है। व्यक्तिगत तौर पर भी यह समाज उनकी रीढ़ बनकर काम करता रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कभी भी राजपूत समाज की कुर्बानियों को सम्मान नहीं दिया। कांग्रेस राजपूतों को वोट बैंक समझकर उनका इस्तेमाल करती आई है। राजपूत समाज ने देश की रक्षा और सुरक्षा के लिए अपनी पीढ़ियां खपा दी। यह समाज अपने वचन पर हमेशा कायम रहा है। देश की रक्षा और सुरक्षा का वचन जो इस समाज की पुरानी पीढ़ियों ने अपनी नई पीढी को दिया है, वह उस पर आज भी कायम है।

जैन समाज के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राव इंद्रजीत ने कहा कि जैन समाज ने हमेशा शांति की रहा देश में दुनिया को दिखाई है। राव ने कहा कि जैन समाज की शालीनता को लोगों को अपने जीवन शैली में अपनाकर राष्ट्र व समाज हित का कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जैन समाज के ऋषि- संत त्याग की मूर्ति है और उन्होंने समाज को शांति का मार्ग दिखाकर राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित किया है।

उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में देश और प्रदेश के साथ गुड़गांव ने विकास की नई ऊंचाईयों को छूआ है। चमचमाते एक्सप्रेसवे जिनमें 1 लाख करोड़ की लागत से तैयार होने वाला दिल्ली -मुंबई एक्सप्रेसवे , द्वारका एक्सप्रेसवे गुरुग्राम सोहना एलिवेटेड रोड, गुरुग्राम – पटौदी- रेवाड़ी नेशनल हाईवे शामिल है।

क्षेत्र में एम्स, मां शीतला के नाम से मेडिकल कॉलेज, भांगरौला में यूनिवर्सिटी के साथ अनेक छोटी बड़ी विकास की परियोजनाएं पूरी हो रही है। आने वाले पांच सालों में बहुत कुछ करना है। दस साल के शासन में मोदी ने विकसित भारत की नींव रख दी है। अब पांच सालों में उस नींव पर मजबूत इमारत बनानी है। इसलिए 25 मई को एक-एक वोट कमल के फूल का बटन दबाकर भाजपा के पक्ष में डालना है। उन्होंने समाज की ओर से बांधी गई पगड़ी का हमेशा मान रखने का वचन देते हुए कहा कि जनता से किए अपने हर वादे को निभाया है और आगे भी वह अपनी निष्ठा और लगन से अपने वचन पर कायम रहेंगे।