जनता व सदन दोनों का विश्वास खो चुकी है बीजेपी सरकार- कांग्रेस

बीजेपी सरकार को बहुमत साबित करने के निर्देश दें राज्यपाल- बतरा

विधायकों की खरीद-फरोख्त से बचने के लिए प्रदेश में लागू हो राष्ट्रपति शासन – आफताब

10 मई, चंडीगढ़। कांग्रेस विधायक दल की तरफ से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर उनसे जल्द हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की गई है। कांग्रेस विधायक दल के उपनेता आफताब अहमद और चीफ व्हिप भारत भूषण बतरा ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद पत्रकार वार्ता की। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जनता और सदन दोनों का विश्वास खो चुकी है। इसलिए इसे जल्द भंग किया जाए और प्रदेश में जल्द विधानसभा चुनाव करवाए जाएं। मुख्यमंत्री सरकार को नैतिकता के आधार पर राज्यपाल को इस्तीफा सौंप देना चाहिए। कांग्रेस, जेजेपी, इनेलो और निर्दलीय विधायकों ने भी राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू करवाने की मांग की है।

आफताब अहमद और बीबी बतरा ने बताया कि कांग्रेस विधायक नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा लिखित ज्ञापन सौंपने राजभवन पहुंचे थे। लेकिन राज्यपाल के तेलंगाना दौरे पर होने की वजह से उनके सचिव को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में मांग है कि राज्यपाल द्वारा इस अल्पमत की सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए। अगर वे ऐसा नहीं करते है तो विधानसभा सत्र बुलाया जाए और सरकार बहुमत साबित करने के निर्देश दिए जाएं।  

बतरा ने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं कि छह महीने से वोट ऑफ कॉन्फिडेंस प्रस्ताव नहीं लाया जा सकता। जबकि संविधान में ऐसा कहीं नहीं लिखा हुआ। राजनीतिक परिस्थितियां व विधायकों की संख्या में परिवर्तन पर यह किसी भी समय लाया जा सकता है। इसलिए जरूरी है कि बीजेपी सरकार विधानसभा में बहुमत साबित करे।

अफताब अहमद ने कहा कि लोकतंत्र की बहाली के उसकी आत्मा का जिंदा रहना जरूरी है। इसके लिए जरूरी है कि सरकार अल्पमत के चलते इस्तीफा भंग हो। समस्त विपक्ष ने राज्यपाल को लिखित में अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है। कांग्रेस अपने तीस विधायकों की परेड के लिए तैयार है। राज्यपाल के आदेश पर कांग्रेस उनके समक्ष परेड करवाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!