स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करवाकर ठगी करने के मामले में साईबर ठगों को बैंक खाता उपलब्ध कराने वाले 01 PNB बैंक कर्मचारी सहित 03 आरोपी गिरफ्तार।

गुरुग्राम : 10 मई 2024 – दिनांक 17.04.2024 को एक व्यक्ति ने थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में एक शिकायत अच्छे रिटर्न का प्रलोभन देकर स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर इससे लगभग 44 लाख 57 हजार रूपए की ठगी करने के संबंध में दी गई। प्राप्त शिकायत पर पर थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

श्री प्रियांशु दीवान HPS सहायक पुलिस आयुक्त साईबर अपराध, गुरुग्राम के निर्देशानुसार कार्य करते हुए निरीक्षक सवित कुमार, प्रबंधक थाना साईबर अपराध पूर्व, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने उपरोक्त अभियोग में कार्यवाही करते हुए कल दिनांक 09.05.2024 को 01 बैंक कर्मचारी सहित कुल 03 आरोपियों को जयपुर, राजस्थान से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान जयपुर निवासी देवेंद्र शर्मा, इमरान व हसरत अली उर्फ हैप्पी के रूप में हुई।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी देवेंद्र शर्मा जयपुर में पंजाब नेशनल बैंक में कार्य करता है तथा इसने फर्जी फर्म के नाम पर इमरान के डॉक्यूमेंट पर खाता खोलकर आरोपी हजरत अली उर्फ हैप्पी को उपलब्ध कराया था। उपरोक्त अभियोग में ठगी गई राशि मे से 01 लाख रुपये उक्त बैंक खाते में ट्रांसफर किए गए थे। आरोपी हसरत अली उर्फ हैप्पी ने उपरोक्त बैंक खाता साईबर ठगों को 01 लाख 50 हजार रूपए में बेचा था। इस बैंक खाते के बदले आरोपी देवेंद्र शर्मा तथा इमरान को 50-50 हजार रूपए मिले थे।

आगामी पूछताछ व बरामदगी के लिए आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!