छठे चरण के लिए गुडग़ांव संसदीय क्षेत्र में 25 मई को मतदान

क्रिकेटर युजवेंद्र चहल गुरुग्राम में मतदाता जागरूकता ब्रांड एंबेसडर

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम से जुडऩे पर युजवेंद्र चहल ने जाहिर की खुशी

फतह सिंह उजाला 

गुरुग्राम, 06 मई। लोकसभा आमचुनाव 2024 के छठे चरण के लिए गुडग़ांव संसदीय क्षेत्र में 25 मई को मतदान होगा। गुरुग्राम जिला में इस बार मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन ने मतदाता जागरुकता के लिए अनेक कार्य किए है। इसी कड़ी में क्रिकेटर युजवेंद्र चहल को भी जिला ब्रांड एंबेसडर बनाया है। क्रिकेटर युजवेंद्र चहल जल्द ही गुरुग्राम जिला के मतदाताओं से बढ़-चढ़ कर मतदान प्रक्रिया में भागीदार बनने की अपील करेंगे।

जल्द ही मतदाताओं को देंगे युजवेंद्र अपना संदेश

स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी हितेश कुमार मीणा ने युजवेंद्र चहल को जिला ब्रांड एंबेसडर मनोनयन का पत्र भी भेज दिया है। क्रिकेटर युजवेंद्र   चहल ने भी इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम से जुडऩे पर खुशी जाहिर की है और जिला प्रशासन, गुरुग्राम को आभार भी व्यक्त किया है। एडीसी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम जिला में बड़ी संख्या में युवा मतदाता रहते हैं जिनमें क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है। ऐसे में युजवेंद्र चहल की अपील पर युवा मतदाता 25 मई को मतदान के लिए प्रेरित होंगे। युजवेंद्र चहल से पहले देसी रॉकस्टार एमडी तथा सिंगर नवीन पूनिया भी जिला के ब्रांड एवं यूथ एंबेसडर बनाए गए है।

कैंपस से मल्टीप्लेक्सेस तक जारी जागरूकता अभियान

एडीसी ने बताया कि गुरुग्राम जिला में मतदाता जागरूकता के लिए अनेक प्रयास किए है। मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने बीते दिनों विकास सदन में वोटर्स पार्क का शुभारंभ किया था। उन्होंने गुरुग्राम में वोटर्स पार्क की पहल को सराहनीय भी बताया था। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव का वीडियो संदेश भी मल्टीप्लेक्सेस में लगातार प्रसारित हो रहा है। इसके साथ यूनिवर्सिटी और कॉलेज में कैंपस एंबेसडर भी मनोनीत किए गए है। साथ ही शिक्षा विभाग के माध्यम से स्कूलों में भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। वहीं सीनियर सिटीजन के लिए सुभाष चंद्र को भी ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। अलग-अलग गतिविधियों के माध्यम से मतदाता जागरूकता के लिए कार्य जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!