ऋषि प्रकाश कौशिक

गुरुग्राम, 26 अप्रैल – कल पूर्व मुख्यमंत्री की विजय संकल्प रैली थी इसकी तैयारी भी घोषित थी कि यह राव इंद्रजीत सिंह के चुनाव प्रचार के लिए है परंतु वास्तविकता कुछ और ही नजर आई ।  राव इंद्रजीत सिंह के प्रचार के बात तो गौण हो गई लगती है । उनके कार्यालय का उद्घाटन भी ऐसा ही हुआ था जैसे किसी पार्षद का हुआ हो और ऐसे ही यह रैली भीम नगर के रामलीला मैदान में की गई जिसकी क्षमता हजार के आसपास की बताई जाती है तो यदि सांसद के प्रचार के लिए गुड़गांव में रैली होती है तो जहां चार लाख से अधिक वोटर हैं और वह रैली ऐसे स्थान पर हो जाए जहां 1000 – 1500 लोग आ पाए तो प्रश्न तो उठता ही है ………… खैर दूसरी बात करते हैं ।

इस रैली से पूर्व पंजाबी बिरादरी ने एक बड़ी रैली की थी जिसकी अध्यक्षता गार्गी कक्कड़ ने की थी और बाकी लगभग सभी पंजाबी नेता उसमें इकट्ठे हुए थे और सब ने दिल खोलकर मुख्यमंत्री को बधाई दी थी इससे यह अनुमान लगा था की भीमनगर में हुई ये रैली केवल मुख्यमंत्री को पंजाबी नेता स्थापित करने के लिए है और जिसका लाभ करनाल चुनाव में मुख्यमंत्री को मिल सकेगा, तात्पर्य यह है कि भीम नगर के छोटे से मैदान में जो की पंजाबी क्षेत्र माना जाता है यह रैली का होना और इस प्रकार पंजाबियों का एकजुट होकर इस रैली की तैयारी के बारे में मीटिंग करना अपने आप में यह इंगित करता था कि इस रैली में पंजाबियों का अति महत्वपूर्ण योगदान रहेगा ।

विधायक सुधीर सिंगला अपने विधानसभा चुनाव में पंजाबी वर्ग का विरोध खूब झेल चुके हैं ऐसे में बीमार होने के पश्चात भी वह समय से पूर्वी रैली स्थल पर आ बैठे और अपने साथ गैर पंजाबी लोगों को ले आए और वह मंच पर खेल करते रहे, कभी कोई मंच लेकर माइक लेकर कुछ बोल जाता, कभी कोई जनता तो यह कह रही थी यह सब वह लोग हैं जिन लोगों ने रैली का खर्च किया है, कुछ उपस्तिथत नेताओं के नाम हैं पूर्व डिप्टी मेयर परमिंदर कटारिया, पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी, पार्षद मनीष वजीराबाद, पिंटू त्यागी ……..,. । लेकिन पता नहीं क्यों कुछ लोगों ने रैली के बाद बताया यह सोची समझी स्कीम थी पंजाबियों को मंच से दूर रखने की ताकि मुख्यमंत्री का लक्ष्य पूरा ना हो सके और इसमें शायद विधायक सुधीर सिंगला खेल गए खेला पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर के साथ सफल रहे हैं पता नहीं क्या होगा ? यह तो समय के गर्भ में है लेकिन यह आवश्यक है की गुड़गांव भाजपा में खेल तो बड़े चल रहे हैं आगे उनका भी वर्णन करेंगे ………..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!