यदि नायब सैनी अपनी खुद की सरकार के आंकडे देखेंगे तो उनके लिए चुल्लूभर पानी में डूबने की नौबत आ जायेगी : विद्रोही

जनविरोधी भाजपा सरकार चुनावी लाभ लेने व जनता को ठगने कांग्रेस पर ही आरोप लगाये, इससे अधिक जनता के साथ कोई क्रूर मजाक व ठगी और क्या हो सकती है? विद्रोही

19 अप्रैल 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि हरियाणा के नवे-नवेले व खट्टर जी के खडाऊ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आजकल सार्वजनिक जुमला उछाल रहे है कि कांग्रेस ने गरीबों को लूटा व गरीबी बढाई। वहीं मोदी-भाजपा राज में गरीबी घटी है। विद्रोही ने सवाल किया कि यदि मोदी-भाजपा राज में भारत में गरीबी घटी है तो देश की 82 करोड़ आबादी को बीपीएल मानकर कांग्रेस द्वारा बनाये गए भोजन के अधिकार के तहत हर माह 5 किलो मुफ्त राशन क्यों देना पड़ रहा हैं। मुख्यमंत्री नायब सैनी को लम्बी-चौडी हांकने से पहले खुद की सरकार के परिवार पहचान पत्र व हरियाणा खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा गरीबों को बीपीएल मानकर दिये जाने वाले मुफ्त राशन के आंकडे देख लेने चाहिए। यदि नायब सैनी अपनी खुद की सरकार के आंकडे देखेंगे तो उनके लिए चुल्लूभर पानी में डूबने की नौबत आ जायेगी और उन्हे पता चल जायेगा कि कभी देश के सबसे खुशहाल प्रदेश हरियाणा की भाजपा राज में विगत 10 सालों में क्या हालत हो गई।

परिवार पहचान पत्र आंकडों अनुसार हरियाणा में कुल 2.86 करोड़ आबादी में 1.80 करोड आबादी अर्थात 63 प्रतिशत गरीबी की रेखा से नीचे है।  विद्रोही ने कहा कि हरियाणा खाद्य आपूर्ति विभाग प्रदेश के 4490017 परिवारों को बीपीएल मानकर सस्ता राशन हर माह सरकारी राशन डिपों से देता है। अब मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि आखिर हरियाणा में विगत 10 सालों में भाजपा सरकार के कुशासन व गरीबी विरोधी नीतियों के चलते 63 प्रतिशत आबादी का बीपीएल बन जाना अर्थात 2.86 करोड आबादी में से 1.80 करोड़ लोगों का बीपीएल हेाना क्या आर्थिक बदहाली का प्रमाण नही है। हरियाणा में आमजन में आई आर्थिक बदहाली गरीबी कांग्रेस के कारण आई या भाजपा के कारण आई है? वहीं पूरे प्रदेश-देश की 140 करोड़ आबादी में से 82 करोड़ लोगों को गरीब मानकर मोदी-भाजपा सरकार हर माह प्रति व्यक्ति 5 किलो मुफ्त राशन क्यों देती है? क्या पूरे देश में यह आर्थिक बदहालीे व गरीबी का प्रमाण व इसके लिए मोदी-भाजपा की जनविरोधी, पंूजीपति समर्थक आर्थिक नीतिया जिम्मेदार नही है? विद्रोही ने कहा कि जिस भाजपा ने अपनी तुगलकी आर्थिक नीतियों से हरियाणा व देश को गरीबी व आर्थिक बदहाली की दलदल में धकेल दिया हो, ऐसी जनविरोधी भाजपा सरकार चुनावी लाभ लेने व जनता को ठगने कांग्रेस पर ही आरोप लगाये, इससे अधिक जनता के साथ कोई क्रूर मजाक व ठगी और क्या हो सकती है? 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!