स्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगा

चण्डीगढ़, 18 अप्रैल- हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा आम चुनावों को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर जागरूकता स्टीकर चिपकाए गए हैं।       

उन्होंने बताया कि सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों के बाहर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी जागरूकता स्टीकर लगाए गए हैं। स्टीकर पर संदेश अंकित है कि ‘इस ऊँगली का प्रयोग सिर्फ लिफ्ट का बटन दबाने के लिए ही नहीं, बल्कि 25 मई, 2024 को ईवीएम का बटन दबाने के लिए भी करें। मतदाता जब पहुंचे बूथ, लोकतंत्र करे मजबूत। लोकतंत्र के महापर्व के स्टीकर पर सबसे ऊपर ‘चुनाव का पर्व-देश का गर्व‘ अंकित है। स्टीकर पर ईवीएम पर बटन दबाती ऊँगली दिखाई गई है। यह हमें अपने मत का प्रयोग करने के लिए जागरूक कर रही है।       

श्री अनुराग अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर जागरूकता स्टीकर चिपकाए गए है। जिनमें जिला पंचकुला 16, अम्बाला 15, यमुनानगर 24, कुरूक्षेत्र 30, कैथल 30, करनाल 30, पानीपत 51, सोनीपत 30, जींद 30, फतेहाबाद 30, सिरसा 30, हिसार 35, भिवानी 32, रोहतक 35, झज्जर 30, महेंद्रगढ़ 30, रेवाड़ी 30, गुरूग्राम 35, फरीदाबाद 42, मेवात 15, पलवल 13 और चरखी दादरी 5 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर जागरूकता स्टीकर चिपकाए गए हैं।       

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में अधिकतम मतदान के लिए सार्वजनिक स्थानों के साथ ही नागरिकों को अस्पतालों और अन्य जगहों पर अब लिफ्ट में भी मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए स्टीकर नजर आ रहे हैं, जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *