टोल टैक्स के नाम पर पूरे देश में अरबों रूपये की लूट हो रही है जिसका मोटा हिस्सा भाजपा-संघ की तिजौरियोंं में जाता है : विद्रोही

31 मार्च 2024 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि मोदी-भाजपा सरकार ऐसी जेबकतरी सरकार है जो आमजन की जेब काटने का कोई मौका नही चूकती है। विद्रोही ने कहा कि 1 अप्रैल से टोल टैक्स दर 5 से 10 प्रतिशत बढाने को इसका ताजा प्रमाण बताया। मोदी-भाजपा सरकार ऐसी पहली सरकार है जो हर साल टोल टैक्स बढाती हैं। सवाल उठता है कि हर साल टोल टैक्स बढाने की आवश्यकता ही क्या है?

इस साल भी 1 अप्रैल से टोल टैक्स 5 से 10 प्रतिशत बढाने से लोगों की जेबों से न्यूनतम 5 से 150 रूपये तक टोल टैक्स बढ गया। इस बढे टोल टैक्स से आमजन पर दोहरी मार पडेगी। एक तो आमजन को निजी वाहनों के लिए ज्यादा टोल देना पडेगा, दूसरा टोल टैक्स बढने से किराया भी बढेगा जिससे आमजन की जेबे ही कटेगी। वहीं माल ढोने वाले वाहनों का भी ज्यादा टोल टैक्स देने से दैनिक उपयोग की वस्तुएं के दाम भी बढना तय है। टैक्स टैक्स बढने से लोगो की सड़क यात्रा भी महंगी होगी, वहीं रसोई के खाद्य पदार्थ भी महंगे होंगे। विद्रोही ने कहा कि टोल टैक्स तो बढा दिया जाता है, लेकिन टोल वसूलने वाली कम्पनियां न तो घोषित सुविधाएं आमजनों को देती है और न ही सडकों की मरम्मत करती है। हाईवे पर टोल टैक्स के नाम पर मोटा माल तो वसूला जाता है, लेकिन हाईवे पर गड्डों की मरम्मत नही होती। टोल टैक्स सड़क निर्माण खर्च से कहीं ज्यादा वसूला जाता है।

मोदी सरकार नये-नये हाईवे बनाने व अच्छी सडके बनाने का दावा करके लोगों को ठगती है, लेकिन इन सडकों पर लगाया एक-एक पैसा आमजना की जेबों से टोल टैक्स के नाम पर वसूला जाता है। विद्रोही ने कहा कि मोदी राज आने के बाद जिस सड़क पर जितना धन खर्च किया जाता है, उससे 3 से 4 गुणा ज्यादा धन टोल टैक्स से वसूलकर लोगों की जेब काटी जाती है। टोल टैक्स के नाम पर पूरे देश में अरबों रूपये की लूट हो रही है जिसका मोटा हिस्सा भाजपा-संघ की तिजौरियोंं में जाता है। मोदी राज में सत्ता दुरूपयोग से सभी टोल टैक्स भाजपा-संघ नेताओं, समर्थकों, कार्यकर्ताओं की कम्पनियों को देकर पूरे देश में आमजन को लूटकर मोटा माल कमा रहे है।   

error: Content is protected !!