चण्डीगढ, 28 मार्च:-इंडियन नेशनल लोकदल कर्मचारी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष बलवान सिंह दोदवा ने तंज कसा है कि भाजपा की इतनी दयनीय हालत हो गई है कि वो अपने सभी सैध्दांतिक फैंसलो को भुलाकर लोकसभा चुनाव में 75 से उपर के नेताओं को टिकट देने पर मजबूर हो गई है। इससे साफ जाहिर होता है कि या तो भाजपा के पास योग्य उम्मीदवारों की भारी कमी है या फिर इनकी गिरती शाख को देखते हुए कोई भी भाजपाई चुनाव लङने के लिए तैयार नहीं है।

इनेलो नेता बलवान सिंह दोदवा ने बताया कि जब वर्ष 2014 में भाजपा सत्ता में आई थी और माननीय नरेंद्र मोदी जी देश के प्रधानमन्त्री बने थे तो शपथ लेते ही उन्होंन पार्टी स्तर पर एक सैध्दांतिक फैंसला लिया था कि 75 वर्ष की उम्र पार चुके भाजपा के किसी भी नेता को लोकसभा का टिकट नहीं दिया जायेगा बल्कि ऐसे सभी नेता अनुशासन समिति के सदस्य होंगे और इसी फार्मूले के तहत श्री लालकृष्ण अङवानी व श्री मुरली मनोहर जोशी जैसे कद्दावर नेताओं को टिकट न देकर अपमानित करते हुए खुड्डे लाईन लगाने का काम किया था। लेकिन समझ से परे है कि आज भाजपा की ऐसी कौनसी मजबूरी हो गई है कि वह अपने ही फार्मूले को दरकिनार करके 78 वर्ष की उम्र पार कर चूके भाजपा के नहीं बल्कि एक निर्दलीय विधायक चौधरी रणजीत सिंह चौटाला जी को हिसार लोकसभा क्षेत्र से टिकट देने पर मजबूर होना पङ रहा है, यह एक विचारणीय सवाल है। इतना ही नहीं उम्मीदवार न मिलने पर नवीन जिंदल जैसे बङे उद्योगपति को ED/CBI व अन्य जांच एजेंसियों का भय दिखाकर जबर्दस्ती पार्टी में शामिल करवाकर तुरन्त लोकसभा की टिकट थमा दी जाती है तथा चुनाव लङने के लिए मजबूर किया जाता है।

भाजपा – जजपा शासन की कुरीतियों के कारण प्रदेश में भाजपा का ग्राफ इतना गिर चूका है कि श्री मनोहर लाल खट्टर को चुनाव से पहले मुख्यमन्त्री पद से इस्तीफा देने पर मजबूर होना पङा। जो भाजपा सरकार प्रदेश में लोकसभा की दस सीटें जीतने का दम भरती थी आज उसे अपनी साख बचाने के लिए जीरो पार करना भी मुश्किल हो रहा है।

दोदवा ने यह भी बताया कि आज इनेलो का ग्राफ दिनोदिन बढता जा रहा है। उन्होंन बताया कि जबसे चौधरी अभय सिंह चौटाला उम्मीदवार घोषित हुए हैं तब से कुरूक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के लोगों में भारी उत्साह व जश्न का माहोल है। क्योंकि हल्का वासियों को काफी दिनों के बाद एक मजबूत उम्मीदवार मिला है जो गरीब, मजदूर, किसान, व्यापारी व कर्मचारीयों की हर समस्या को सदन में उठाने का काम करते हैं। इसलिए कुरूक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र की जनता चौधरी अभय सिंह चौटाला को रिकार्ड मतों से जिताकर संसद में भेजने का काम करेगी।

error: Content is protected !!