विपक्ष को हर तरह से चुनाव के पहले ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से कमज़ोर करने की कोशिश कर रही भाजपा की अहंकारी सरकार -चौधरी रामकिशन गुज्जर

झूठे आरोपों में फंसा विपक्ष के नेताओं को जनता से दूर करनी की भाजपा द्वारा रची जा रही साजिश-चौधरी रामकिशन गुज्जर

कांग्रेस के बैंक खाते फ्रिज करके भाजपा ने  लोकतंत्र को किया फ्रीज- चौधरी रामकिशन

चंडीगढ़, 22 मार्च:- भाजपा सरकार ने देश में अघोषित इमरजेंसी लगा रखी है और यह सरकार विपक्ष की आवाज को कुचलने का काम कर रही है। यह कहना है हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष चौधरी रामकिशन गुज्जर का। उन्होंने कहा की भाजपा सरकार ने कांग्रेस पार्टी के अकाउंट को फ्रिज करके देश के लोकतंत्र को ही फ्रिज कर दिया है।

उन्होंने कहा कि देश में आचार संहिता लगी हुई है। लेकिन ठीक चुनाव के मध्य देश के सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के विरूद्ध इस तरह की कार्रवाई राजनीतिक द्वेष को दर्शाती है। रामकिशन ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए निष्पक्ष चुनाव का होना जरूरी है। निष्पक्ष चुनाव के लिए प्रत्येक दल को लेवल प्लेयिंग फील्ड मिलना चाहिए। चुनाव के दौरान सभी दलों को समान अवसर प्राप्त होने आवश्यक है। लेकिन सत्ताधारी बीजेपी देश की राजनीति पर एकाधिकार स्थापित करने की मंशा से लगातार विपक्ष को निशाना बना रही है। स्वतंत्र जांच एजेंसियों द्वारा विपक्षी नेताओं पर आनन-फानन में कार्रवाई की जा रही है। बिना दोष साबित किया विपक्ष के नेताओं को जेल भेजा जा रहा है। इंडिया गठबंधन की सहयोगी आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के विरुद्ध की गई कार्रवाई, इसी कड़ी का हिस्सा प्रतीत होती है।

चौधरी रामकिशन ने कहा कि चुनावी चंदे के लेन-देन में अपारदर्शिता, कांग्रेस के खातों को फ्रिज करने और विपक्ष के नेताओं को निशाना बनाने की कार्रवाई के विरुद्ध तमाम लोगों को एकजुट होकर आवाज उठानी चाहिए। क्योंकि लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं से छेड़छाड़ और संवैधानिक संस्थाओं की विश्वसनीयता का ह्रास, देश के लोकतंत्र के लिए नुकसानदेह है।

उन्होंने कहा कि आज पेट्रोल-डीजल, सीएनजी, पीएनजी, एलपीजी के दाम बढ़ रहे हैं। आटा, घी, पनीर, दूध, छाछ तक पर जीएसटी थोप दी है। महंगाई बढ़ रही है और लोगों की आय घटती जा रही है। क्योंकि आज बेरोजगारी अपने चरम पर है, लेकिन सरकार किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार नहीं है। और यह सरकार अपने तानाशाही रवैए के साथ जनता  को परेशान कर रही है।

error: Content is protected !!